Tuesday - 30 November 2021 - 9:00 PM

दिल्ली विधानसभा की कमेटी के सामने कंगना को पेश होने का फरमान

जुबिली न्यूज डेस्क

दिल्ली विधानसभा की पीस एंड हार्मनी कमेटी ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को 6 दिसंबर को एसेंबली में पेश होने के लिए कहा है।

आप नेता राघव चड्ढा की अगुवाई वाली इस कमेटी ने अभिनेत्री कंगना रनौत को सिखों के बारे में उनके कथित बयान को लेकर समन किया है।

इससे पहले दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने 22 नवंबर को मुंबई पुलिस के पश्चिमी क्षेत्र के एडिश्नल कमिश्नर संदीप पी कार्णिक से मिलकर कंगना रनौत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की थी।

उन्होंने ट्विटर पर कहा था कि किसानों और सिख समुदाय के खिलाफ जहर उगलने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

इसके अलावा मनजिंदर सिंह सिरसा ने दिल्ली पुलिस में भी अभिनेत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में उन्होंने कंगना पर घृणा फैलाने वाला बयान देने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं उन्होंने कंगना को दिया गया पद्मश्री सम्मान भी वापस लेने की मांग की थी।

नोटिस में समिति ने क्या कहा है?

कंगना रनौत को भेजे गए नोटिस में समिति ने कहा है, ‘प्रासंगिक रूप से, समिति को सिख समुदाय के खिलाफ आपके आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर 20.11.2021 को कथित तौर पर प्रकाशित की गई अपमानजनक और आपत्तिजनक पोस्ट/स्टोरी के बारे में शिकायतें मिली हैं। आपने जानबूझकर पूरे सिख समुदाय के ऊपर अपने संदर्भों के जरिए ‘खालिस्तानी आतंकवादी’ का ठप्पा लगाया है। इस तरह से पूरे सिख समुदाय को गलत तरीके से चित्रित किया गया है। इन शिकायतों के अनुसार, यह पोस्ट वैमनस्य पैदा करने के साथ-साथ सिख समुदाय को अपमानित करने की क्षमता रखता है।’

शांति समिति के अध्यक्ष और राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आप विधायक राघव चड्ढा का कहना है कि कंगना रनौत के पोस्ट ने सिख समुदाय के लोगों की अत्यधिक पीड़ा पहुंचाने के साथ ही उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

उन्होंने कहा कि यह संभावित रूप से दिल्ली की शांति और सद्भाव में खलल डालने की स्थिति पैदा कर सकता है। पोस्ट कथित तौर पर सिख समुदाय के लोगों के जीवन और स्वतंत्रता के लिए खतरा पैदा करता है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com