Saturday - 3 December 2022 - 12:55 PM

एक Video Call और सब कुछ ख़त्म…जानिए SEXtortion का ये गंदा खेल

जुबिली स्पेशल डेस्क

पिछले काफी दिनों से सेक्सटॉर्शन नाम का शब्द लोगों को काफी परेशान कर रहा है। हालांकि सुनने में आपको बेहद अजीब लग रहा हो कि आखिर सेक्सटॉर्शन आखिर किस चीज की बला है लेकिन कोई आदमी इस तरह के अपराध का शिकार हो सकता है।

पुलिस ने इस पूरे मामले पर एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। स्थानीय मीडिया की माने तो राजस्थान में लगभग एक पूरा गांव इस तरह के साइबर क्राइम में लगा हुआ था।

दरअसल, साइबर फ्रॉडस्टर्स का मामला लगातार सामने आ रहा है। इस तरह के अपराध में पुरुषों को शिकार करने के लिए महिलाओं का इस्तेमाल किया जाता है।

इसमें किसी को भी मोबाइल के व्हाट्सअप पर अनजान वीडियो कॉल आती है और फिर इसमें कोई शख्स फंस जाता है।कॉल से दूसरे तरफ बैठा शख्स यूजर के आपत्तिजनक वीडियो बना लेते हैं।

क्या है Sextortion

इसमें देखा गया है कि यूजर्स की एक फोटो की हेल्प से मॉर्फ वीडियो बनाया जाता है फिर उन्हें ब्लैकमेल किया जाता है। स्कैमर्स वीडियो वायरल करने की धमकी देते हैं।

अगर कोई पैसे दे भी दे तो ब्लैकमेलिंग का ये दौर यहां खत्म नहीं होता है। बल्कि चलता ही रहता है। इस पूरे खेल को Sextortion कहते हैं।

सेक्सटॉर्शन का रैकेट यहां से चलता है 

दत्तवाडी पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर अभय महाजन ने इस पूरे खेल से पर्दा उठाया है और बताया है कि ‘इस मामले की जांच में हम राजस्थान में अलवर के गोथरी गुरु गांव पहुंचे। जहां हमने अनवर सुबान खां को गिरफ्तार किया. जांच में पता चला कि पूरे गांव में सेक्सटॉर्शन का रैकेट चल रहा, जिसका मास्टमाइंड अनवर है. पुलिस की जांच में पता चला कि गांव के ज्यादातर युवक और महिलाएं ऑनलाइन सेक्सटॉर्शन से जुड़े हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक पुणे पुलिस ने 29 साल के एक आदमी को राजस्थान से दबोचा है। इस आदमी को Sextortion से जुड़े एक मामले में पकड़ा गया है।

पुणे में 19 साल के एक युवक ने कथित Sextortion की वजह से मौत को गले कागा लिया था। पुलिस ने बतया कि पीड़ित को फ्रॉडस्टर्स लगातार ब्लैकमेल और परेशान कर रहे थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com