Saturday - 3 December 2022 - 4:33 AM

Air India : अब नए रूप में नजर आएंगी एयर होस्टेस

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। एअर इंडिया एक बार फिर टाटा ग्रुप के हाथों में है। ऐसे में वहां पर अब बदलाव देखने को मिल रहा है। एयर इंडिया से मिली जानकारी के अनुसार अब टाटा की ओर से एअर इंडिया क्रू मेंबर्स के लिए एक खास गाइडलाइन जारी की गई है।

इस नई गाइडलाइन पर गौर किया जाये तो इसमें क्रू मेंबर्स के सजने-संवरने को लेकर बताया गया है जबकि पुरषों के लिए गाइडलाइन तय कर दी गई है। इस तरह से मेल और फिमेल दोनों क्या पहनना है, उनका नया लुक कैसा होगा, इस बारे में गाइडलाइन में डिटेल में बताया गया है।

नई गाइडलाइंस पर गौर करे तो महिलाओं को केवल एक-एक चूड़ी पहनना होगा, वो भी प्लेन, जिसपर कोई डिजाइन नहीं हो, स्टोन वर्क नहीं किया हो कान में केवल साधारण टॉप्स, झुमका और बाली पहनने की इजाजत नहीं होगी। बिंदी की साइज भी तय कर दी गई है।

ये भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट ने पढ़ी अरुण गोयल की नियुक्ति की फाइल, केंद्र की जल्दीबाजी पर खड़े किए सवाल

ये भी पढ़ें-सलमान और अमिताभ के साथ काम कर चुका है ये मशहूर एक्टर, अब वेंटिलेटर पर हैं

केवल 0.5 सेटीमीटर की ही बिंदी लगा सकती हैं। इसमें हेयर कलर को लेकर भी बताया गया है। मेल और फिमेल दोनों के लिए हेयर कलर को गाइडलाइंस जारी की गई है।

बताया गया है कि अगर किसी मेल का बाल सफेद हो गया तो उसे ड्यूटी पर आने पर अपना बाल कलर करना होगा लेकिन इसमें एक शर्त है। इस शर्त के मुताबिक कलर के नाम मेहंदी या फिर रंग-बिरंगे बाल बिल्कुल नहीं चलेंगे। केवल नेचुरल ब्लैक कलर होना चाहिए।

एयरलाइंस के कर्मचारियों को गर्दन, कलाई और टखने पर किसी भी तरह का धार्मिक चिन्हृ गुदवाने की मनाही होगी। ऐसे में बहुत कुछ बदला हुआ नजर आने वाला एयर इंडिया

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com