Friday - 25 June 2021 - 12:27 AM

UP शतरंज प्रतियोगिता के पहले दिन इन खिलाड़ियों का रहा जलवा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्टस एसोसियेशन द्वारा आयोजित विभिन्न आयु वर्गो में आन लाइन खेली जा रही शतरंज चयन प्रतियोगिताओं के अंडर 12 आयु के ओपेन वर्ग में तीन चक्र की समाप्ति के बाद लखनऊ के संयम श्रीवास्तव, गौतमबु़द्धनगर के अजय संतोष, गाजियाबाद के आदित अग्रवाल लखनऊ के आर्यन पांडे, और गाजियाबाद की भाव्या चैहान सहित सभी पांचों खिलाडियों ने अपने अपने प्रतिद्वंदियों पर जीत दर्ज कर 3 अंकों के साथ बढत बन ली है।

शाहजहांपुर के आयुष सक्सेना, प्रयागराज के मो0 हसनैन सिद्दीकी, गौतमबु़द्धनगर के वीर कपूर और एडवेट श्रीकांत कोडरी सहित चारों  2.5 अंक लेकर द्वितीय स्थान पर चल रहे है। तीसरे चक्र में प्रथम बोर्ड पर अजय संतोष नें सफेद मोहरों से खेलते हुए अहान अलसिसेरिया को स्लाव डिफेंस में 23 चालों में परास्त कर पूरा अंक अर्जित कर लिया।

दूसरे बोर्ड पर भाव्या चैहान ने मात्र 9 चाल में ही आर्यन पंडित को ओपनिंग में की गयी बडी गलती के कारण बाजी छोडने पर मजबूर कर दिया।

तीसरे बोर्ड पर सफेद मोहरों से खेलते हुए आर्यन पांडे और रक्षित शेखर के बीच स्काच ओपनिंग में गेम खेला गया जिसमें आर्यन ने 42 चालो में रक्षित को हराते हुए पूर्ण अंक प्राप्त किया।

चतुर्थ बोर्ड पर काले मोहरों से खेलते हुए संयम श्रीवास्तव नें स्लाव डिफेंस में कुशाग्र गुप्ता को मैराथन 86 चालों में धाराशायी कर दिया। तीन चक्रों की समाप्ति के बाद अंडर 12 ओपेन वर्ग में अंकों की स्थिति इस प्रकार है ।

संयम श्रीवास्तव, अजय संतोष, आदित अग्रवाल, आर्यन पांडे, और भाव्या चैहान 3 अंक। आयुष सक्सेना, प्रयागराज के मो0 हसनैन सिद्दीकी, वीर कपूर, एडवेट श्रीकांत कोडरी 2.5 अंक । अंडर 12 आयु के बालिका वर्ग में तीन चक्र की समाप्ति के बाद लखनऊ की सान्वी अग्रवाल, वैष्णवी बगरी और गाजियाबाद की शुभि गुप्ता सभी तीन चक्र जीत कर 3 अंकों के साथ संयुक्त बढत बना ली है।

भाव्या हसीजा, ऐशानी पाठक, इशिता रस्तोगी, ताश्ना अग्रवाल, इशिका नाथन, दिव्यांशी मिश्रा और अजिया थपलियाल 2 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर चल रही है। तीसरे चक्र में प्रथम बोर्ड पर सान्वी अग्रवाल ने क्लोज सिसिलियन में ताश्ना अग्रवाल को 55 चालों में मात देते हुए पूर्ण अंक अर्जित कर लिया।

दूसरे बोर्ड पर गाजियाबाद की वैष्णवी बागरी ने सफेद मोहरों से खेलते हुए प्रयागराज की ऐशानी पाठक को इंग्लिश ओपनिग में 66 चालों में हराते हुए पूर्ण अंक अर्जित कर लिया।

तीसरे बोर्ड पर शुभि गुप्ता ने किंग्स इडियन डिफेंस के तहत चली बाजी में गाजियाबाद की तन्वी गर्ग को मात्र 25 चालों में मात देकर पूर्ण अंक अर्जित कर लिया। तीन चक्रों की समाप्ति के बाद अंडर 16 बालिका वर्ग में अंकों की स्थिति इस प्रकार है ।

सान्वी अग्रवाल, वैष्णवी बगरी और शुभि गुप्ता सभी 3 अंक, भाव्या हसीजा, ऐशानी पाठक, इशिता रस्तोगी, ताश्ना अग्रवाल, इशिका नाथन, दिव्यांशी मिश्रा और अजिया थपलियाल सभी 2 अंक

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com