Saturday - 4 February 2023 - 8:07 PM

तीन महीने तक इस रेलवे स्टेशन से नहीं चलेगी कोई ट्रेन

न्यूज़ डेस्क

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून रेलवे स्टेशन से आज यानि रविवार से तीन महीने के लिए ट्रेनों का संचालन बंद हो जाएगा। स्टेशन के यार्ड री मॉडलिंग और प्लेटफार्म विस्तार के चलते रेलवे कई दिन पूर्व इसकी घोषणा कर चुका है।

देहरादून से कोटा के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस और नई दिल्ली- देहरादून के मध्य संचालित शताब्दी एक्सप्रेस 23 दिसंबर 2019 तक हर्रावाला स्टेशन तक आएगी और वहां से ही अपने गंतव्य के लिए वापस रवाना हो जाएगी।

ये भी पढ़े: आखिर क्यों दौड़ी खाली ट्रेन, बिकी सिर्फ एक टिकट

24 दिसंबर से छह फरवरी 2020 तक दोनों ट्रेनें हरिद्वार से संचालित होंगी। नंदा देवी एक्सप्रेस का हर्रावाला स्टेशन पहुंचने का निर्धारित समय सुबह पांच बजकर आठ मिनट और वहां से वापसी का समय रात 11 बजकर चार मिनट होगा।

ये भी पढ़े: मोबाइल पोर्टेबिलिटी होगी आसान, अब सिर्फ इतने दिनों में आपका नंबर होगा पोर्ट

इस तरह, शताब्दी एक्सप्रेस का हर्रावाला स्टेशन पर पहुंचने का निर्धारित समय दोपहर 12 बजकर 33 मिनट और वहां से वापसी का समय शाम पांच बजकर 11 मिनट रहेगा। इसी तरह हावड़ा एक्सप्रेस, उपासना और नई दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन हरिद्वार स्टेशन से होगा।

जबकि राफ्ती गंगा एक्सप्रेस का नजीबाबाद, लिंक एक्सप्रेस अलीगढ़ और मदुरै एक्सप्रेस का संचालन सहारनपुर से होगा। बाकी ट्रेनों का संचालन इस अवधि में पूरी तरह से कैंसिल रहेगा।

रेलवे ने हर्रावाला ड्यूटी पर जाने वाले गार्ड और टीटीई के लिए देहरादून से हर्रावाला आने- जाने को कार की व्यवस्था की है। एडिशनल स्टेशन सुप्रीटेंडेंट सीताराम सोनकर की माने तो मुख्यालय के आदेशों के मुताबिक ड्यूटी आदि काम किए जा रहे हैं, बस ट्रेनों का संचालन नहीं होगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com