Thursday - 2 February 2023 - 1:04 PM

नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के CM बने, तेजस्वी ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद

जुबिली स्पेशल डेस्क

पटना। नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। राजधानी पटना के राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने बुधवार दोपहर में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

उनके साथ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव को शपथ दिलाई गई है। इसके साथ ही तेजस्वी यादव एक बार फिर डिप्टी सीएम के तौर पर नई सरकार में काम करेंगे। हालांकि मंत्रिमंडल का गठन बाद में किया जायेगा। तेजस्वी यादव ने शपथ लेने के फौरन बाद नीतीश का पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

इस अवसर पर लालू परिवार के कई सदस्य मौजूद थे। पूर्व सीएम राबड़ी देवी, उनके बेटे तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव की पत्नी समेत आरजेडी के कई बड़े नेता शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।

शपथ ग्रहण के बाद नीतीश कुमार ने इशरों में मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने 2014 में जैसा प्रदर्शन किया था, वो 2024 में बरकरार नहीं रख पाएगी। जब नीतीश कुमार से 2024 में विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, तो उन्होंने कहा कि यह अभी तय नहीं हुआ है और उनकी ऐसी कोई मंशा नहीं है।

वहीं बीजेपी से नाता तोडऩे पर भी उन्होंने खुलकर कहा कि कहा कि बिहार की जनता नई सरकार से बहुत खुश हैं। 2020 का जो चुनाव हुआ जेडीयू के साथ गलत व्यवहार हुआ। हमारी पार्टी के विधायक बोलते रहे लेकिन कि बीजेपी का साथ छोड़ दिया जाए। आखिरकार हमने बीजेपी का साथ छोड़ दिया। नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि विपक्ष खत्म हो जाएगा, लेकिन अब हम भी विपक्ष में आ गए हैं। विपक्ष और मजबूत होगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com