Monday - 6 February 2023 - 3:38 PM

नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या, 9 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जुबिली पोस्ट ब्यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में दहेज की मांग पुरी नहीं होने पर ससुराल वालाें ने नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इटावा जिले के चकरनगर इलाके के कुदौल निवासी कृष्ण कुमार ने अपनी पुत्री श्यामा देवी (20) की शादी अजीतमल क्षेत्र के सबलपुर निवासी सर्वेश दोहरे के पुत्र रामवीर दोहरे के साथ पिछले साल 17 दिसम्बर को की थी।

ये भी पढ़े: बीजेपी को वोट दिया इसलिए पत्नी को फावड़े से काट दिया, मौत

सोमवार देर शाम श्यामा देवी की मृत्यु की जानकारी उसके परिजनों को मिली थी। उन्होंने बताया कि श्यामा देवी के पिता कृष्ण कुमार ने आरोप लगाया कि शादी के बाद ससुराल वाले दहेज में मोटरसाइकिल और कुछ नगदी की मांग करने लगे। दहेज की मांग को लेकर वे लोग उसे प्रताड़ित करने लगे जिसकी जानकारी श्यामा देवी ने उन्हें दी थी।

ये भी पढ़े: उग्रवादियों के हमले में विधायक समेत 7 लोगों की मौत

उस समय उन लोगों ने बेटी की ससुराल जाकर ससुरालियों को समझा- बुझाकर मामला शांत करा दिया तथा बेटी को अपने साथ घर ले गये थे। उन्होंने बताया कि पांच दिन पहले ही दामाद रामवीर उसे लेकर सबलपुर आया था। उन्होंने आरोप लगाया कि 20 मई की शाम ससुरालीजनों ने श्यामा देवी की गला दबाकर हत्या कर दी।

इस सिलसिले में आरोपी पति रामवीर, ससुर सर्वेश दोहरे, सास राजरानी समेत नौ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि अन्य फरार लोगों की सरगर्मी तलाश की जा रही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com