Monday - 6 February 2023 - 8:12 AM

आपके बच्चों के लिए हानिकारक है जॉनसन एंड जॉनसन के प्रोडक्ट

न्यूज़ डेस्क

अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन की मुश्किले और बढ़ गयी है। जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी शैम्पू की खेप को एनसीपीसीआर ने तत्काल रुप से वापस लेने के लिए कहा है। आयोग ने इस शैम्पू में हानिकारक रसायन होने का दावा किया है जिसे कंपनी ने ख़ारिज कर कहा है की उसके उत्पाद सुरक्षित है।

शैम्पू में हानिकारक रसायन होने को लेकर कंपनी का कहना है उसके उत्पादों में ऐसा कोई भी घातक तत्व मौजूद नहीं है जो बच्चो को नुकसान पहुंचाए। इसी निष्कर्ष के संबंध में एनसीपीसीआर में शिकायत दर्ज की गई थी।

दर्ज शिकायत को संज्ञान लेते हुए एनसीपीसीआर ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से बेबी शैम्पू और पाउडर के सैम्पलों के परीक्षण करने को कहा था। अब आयोग ने कंपनी के मानक गुणवत्ता के अनुरूप न मिलने पर शैम्पू की खेप को फौरन वापस लेने के निर्देश दिए हैं।

आयोग ने एक पत्र जारी कर कहा था कि इस बैच के उत्पाद बाजार में मौजूद होने की वजह से हो सकता है। ग्राहकों ने इसका इस्तेमाल कर लिया हो, इसलिए अखबारों और इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों में एक एडवाइजरी जारी की जानी चाहिए। आयोग ने कहा है कि लोग विशेष बैच के सभी उत्पादों के इस्तेमाल से बचें। आयोग ने 29 मई तक मामले में पालना रिपोर्ट भी उसके समक्ष प्रस्तुत करने को कहा है।

आपको बता दें कि मई के शुरुआती दिनों में मशहूर कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी शैंपू में सेहत को नुकसान पहुंचाने वाले रासायनिक तत्व फॉर्मेल्डिहाइड पाए जाने पर प्रदेश में इसकी बिक्री पर रोक लगा दी गई है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण (एफएसडीए) की टीम ने कंपनी के लखनऊ स्थित सेंट्रल स्टोर में छापा मारकर कंपनी के उत्पादों नमूने लेकर जाँच के लिए भेजे थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com