Wednesday - 25 November 2020 - 7:35 AM

MI vs RCB : रॉयल जीत से मुंबई की प्ले ऑफ में एंट्री

जुबिली स्पेशल डेस्क

जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के बाद सूर्य कुमार यादव की तूफानी बल्लेबाजी के बदौंलत मुम्बई इंडियंस ने एक बार फिर जीत की राह पकड़ते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को पांच विकेट से हराकर प्ले ऑफ के लिए मजूबती से कदम बढ़ा दिया है।

बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन का मामूली स्कोर बनाया। जवाब में मुंबई ने 19.1 ओवर में पांच विकेट 166 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। सूर्य ने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रन की मैच विजयी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए। इसके साथी ही आईपीएल-13 के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया।

इसके साथ ही मुंबई इंडियंस (MI) ‘प्ले ऑफ’ के लिए क्वालिफाई करने वाली मौजूदा सीजन की पहली टीम बन गई… यह उसकी 8वीं जीत रही… 12 मैचों में 16 अंकों के साथ वह टॉप पर बरकरार रही…

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की यह पांचवीं हार रही और 12 मैचों में उसके 14 अंक हैं… बेंगलुरु को ‘प्ले ऑफ’ में अपना स्थान सुनिश्चित करने के लिए एक और मैच जीतना पड़ेगा…

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल की 74 रन की पारी के बदौलत मुंबई इंडियंस के खिलाफ बुधवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन का मामूली स्कोर बनाया है।

हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक समय मजबूत लग रहा था जब उसके एक विकेट पर 95 रन ही बनाये थे लेकिन बाद में मुम्बई के गेंदबाजों ने रॉयल चैलेंजर्स के बल्लेबाजों को आसानी से काबू कर लिया और खुलकर बल्लेबाजी करने नहीं दी।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में मात्र 14 रन पर तीन विकेट लेकर बेंगलुरु के बल्लेबाजों की कमर तोड़े रख दी। बेंगलुरु के लिए पडिकल ने 45 गेंदों पर 74 रन में 12 चौके और एक छक्का लगाया।

अन्य बल्लेबाजों ने पूरी तरह से निराश किया। जसप्रीत बुमराह ने कोहली को 9 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। पोलार्ड ने डिविलियर्स को आउट करके बेंगलुरु को तीसरा झटका दिया है।

इसके बाद 17वें ओवर में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बेंगलुरु को दो झटके दिए. बुमराह ने पहले शिवम दुबे (2) को चलता किया, उसके बाद सेट बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (74) को पवेलियन भेजा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु  : एरॉन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरु उदाना, मोईन अली, जोश फिलिप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिंसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैक्लेनघन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com