Sunday - 24 January 2021 - 1:56 PM

मध्य प्रदेश : जहरीली शराब पीने से 10 की मौत, दो दर्जन से अधिक बीमार

जुबिली न्यूज़ डेस्क

देश के कई राज्यों में अक्सर जहरीली शराब से लोगों की मौत की खबर सामने आती रहती हैं लेकिन उसके बाद भी प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा रहता है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के मुरैना जिला का है, जहां जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई।

वहीं करीब दो दर्जन से अधिक लोग बीमार बताये जा रहे हैं।इस घटना के सामने आने के बाद आसपास के इलाकों में हडकंप मच गया। साथ ही पुलिस प्रशासन के होश उड़ गये।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने बीमार लोगों को अपस्ताल में भर्ती कराया है जहां उनका इलाज चल रहा है। दो दर्जन से अधिक बीमार लोगों में कईयों की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, पुलिस ने मृतको के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि मामला बागचीनी थाना स्थित छेरा मानपुर गांव और सुमावली थाना के पहवाली गांव का है। यहां छेरा मानपुर गांव में जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत हुई है। वहीं, पहवाली गांव में 3 लोगों की जहरीली शराब के सेवन करने से मौत हो गई। इसके बाद गंभीर रूप से बीमार लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो और लोगों की मौत हो गई है।

गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब मध्य प्रदेश में जहरीली शराब पीने से इतने लोगों की मौत हुई है। लॉकडाउन के बीच भी यहां के रतलाम जिले में अवैध जहरीली शराब पीने से 8 लोगों के मौत हो गई थी।

उस समय बताया जा रहा था कि दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया था कि इन लोगों को शराब पीने के बाद हालत बिगड़ने पर रतलाम जिला चिकित्सालय में लाया गया था।

यह भी पढ़े :सड़क हादसे में केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक गंभीर रुप से घायल,पत्नी की मौत

यह भी पढ़े : देशभर के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप सीरम इंस्टीट्यूट से रवाना

एसपी के अनुसार, रतलाम जिले के नामली थाना क्षेत्र के रहने वाले ये लोग तीन-तीन के समूह में ग्राम पंचेड़ एवं ग्राम भड़वासा से उल्टी, घबराहट एवं धुंधला दिखने की शिकायत के साथ अस्पताल पहुंचे थे।

‘मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर के साथ दोनों ही गांवों का दौरा किया और पीड़ित के परिजन एवं ग्रामीणों से चर्चा की। इसके बाद जिला चिकित्सालय में दोनों लोगों से पूछताछ की और डॉक्टरों से चर्चा की।’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com