Wednesday - 26 February 2020 - 12:10 PM

करॉना वायरस का खौफ, कैंसल हुआ MWC 2020

न्‍यूज डेस्‍क

चीन के बाद दुनियाभर में फैल रहे करॉना वायरस के खतरे का असर हर सेक्‍टर पर दिख रहा है। इस वायरस से मरने वालों की संख्‍या 1300 तक पहुंच गई है। वहीं करीब 45000 लोगों को संक्रमित बताया जा रहा है। इस वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए बार्सिलोना में होने वाला दुनिया का सबसे बड़ा टेक इवेंट MWC 2020 को कैंसल करना पड़ गया।

बता दें कि MWC (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) इवेंट 24 फरवरी से 27 फरवरी के बीच आयोजित होना था। दरअसल करॉना वायरस के खतरे के कारण इस इवेंट में एक के बाद एक कई दिग्गज कंपनियों ने आने से मना कर दिया था, जिसके बाद GSM एसोसिएशन ने इस साल के इवेंट को कैंसल करने का फैसला किया है।

क्या है MWC

MWC का आयोजन हर साल फरवरी में स्पेन के बार्सिलोना में होता है। यह दुनिया में टेलीकॉम सेक्टर का सबसे बड़ा इवेंट है। स्पॉन्सर्स सहित कई बड़ी और छोटी कंपनियां पहले से ही इस इवेंट में हिस्सा नहीं लेने का ऐलान कर चुकी हैं।

हाल ही में वोडाफोन ने भी कहा था कि ‘कंपनी कोरोना वायरस से जुड़ी रिपोर्ट्स की निगरानी कर रही है। कंपनी ने वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन की ओर से हाल में जारी हुई चेतावनी को देखने के बाद इस साल MWC में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।’

इससे पहले नोकिया, HMD ग्लोबल, LG, वीवो, सोनी, ऐमजॉन, टानला सॉल्यूशंस और कुछ अन्य कंपनियां MWC से हटने की घोषणा कर चुकी थीं। इस टेक इवेंट में 1 लाख से ज्यादा विजिटर्स आने वाले थे, जिनमें चीन के 5000 से 6000 विजिटर्स शामिल होते।

इन कंपनियों को करनी थी लॉन्चिंग

शाओमी, रियलमी और हुवावे जैसी कंपनियों ने हाल ही में पुष्टि की थी कि वे इस इवेंट में हिस्सा ले रहे हैं। शाओमी और रियलमी ने MWC से ठीक पहले अपनी डिवाइसेस के लॉन्च इवेंट भी रखे थे। लेकिन अब इवेंट आधिकारिक रूप से कैंसल हो गया है तो ऐसे में हमें इन कंपनियों के बयान का भी इंतजार करना होगा।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com