Monday - 24 February 2020 - 4:54 AM

7 पुरुषों संग मिलकर 5 महिलाओं ने ट्रेन में की मॉब लिचिंग

न्‍यूज डेस्‍क

ट्रेन में यात्रा के दौरान सीट के लिए कहासुनी होना आम बात है, लेकिन जब यही कहासुनी मारपीट का रूप ले ले और उसमें किसी की मौत हो जाए तो मामला गंभीर हो जाता है। महाराष्ट्र के पुणे में ट्रेन की सीट को लेकर हुए विवाद के बाद एक व्यक्ति की जान चली गई।

बताया जा रहा है कि एक दर्जन लोगों ने पत्‍नी और छोटे बच्‍चे के साथ मुंबई-लातूर-बीदर एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक 26 वर्षीय युवक को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सभी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर 7 पुरुषों और पांच महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना गुरुवार तड़के महाराष्ट्र के पुणे और दौंड रेलवे स्टेशनों के बीच हुई। सीट को लेकर बहस के बाद 12 लोगों ने कल्याण के रहने वाले सागर मारकड को कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला गया।

अधिकारी ने बताया कि 26 वर्षीय सागर मारकड, उनकी पत्नी ज्योति, उनकी मां और दो वर्षीय बेटी रात में पौने एक बजे पुणे स्टेशन से ट्रेन के जनरल डिब्बे में सवार हुए थे। वह अपने किसी रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कुर्दवाड़ी जा रहे थे। बेटी के रोने पर सागर ने कोच में बैठी कुछ महिलाओं से अपनी पत्नी को बैठाने के लिए कहा। इससे नाराज महिलाएं सागर से लड़ने लगी। अधिकारी ने कहा, ‘मृतक की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक डिब्बे में बहुत ज्यादा लोग थे और एक भी सीट खाली नहीं थी।’

मारकड ने एक महिला यात्री से थोड़ा खिसकने का आग्रह किया ताकि उनकी पत्नी बैठ जाए क्योंकि उनके साथ बच्ची भी थी। इसी पर मामला इतना बढ़ गया कि महिला मारकड से झगड़ने लगी, जिसके बाद 12 लोगों ने मारकड से मारपीट की। मारपीट करने वालों में छह महिलाएं भी थीं।

इसके बाद दौंड स्टेशन पर पुलिस ने मारकड को अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मारकड का परिवार कल्याण का रहने वाला है। ये लोग सोलापुर के कुर्डिवाडी में एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी आरोपियों को आईपीसी की धारा 302, 34, 504, 323, 146 और 147 के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक नाबालिग भी है।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com