Monday - 17 May 2021 - 9:17 PM

अवध शिल्प ग्राम में बने कोविड अस्पताल में आज से भर्ती हो सकेंगे कोरोना मरीज

जुबिली न्यूज़ डेस्क

कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश में कहर बरपा रहा है। आलम यह है कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते 352 लोगों की मौत हो गई। वहीं संक्रमण के 25858 नए मामले सामने आए।

यूपी स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 25858 नए मरीज चिन्हित किए गए हैं। इसके बाद प्रदेश में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 272568 हो गइ है।

Temporary Covid Hospital to be built soon in Awadh Shilp Village of Lucknow  - लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में जल्द बनेगा अस्थाई कोविड अस्पताल | UP News in  Hindi

मरीजों की संख्‍या जैसे जैसे बढ़ रही है वैसे वैसे ही अस्‍पतालों में बेड और ऑक्‍सीजन की मांग बढती जा रही है। इस बीच राजाधानी लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में बने 450 बेडों के अटल बिहारी वाजपेयी कोरोना अस्पताल की शुरुआत 5 मई यानी आज से होगी और इसी दिन से ही कोरोना संक्रमित मरीजों को यहां भर्ती किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना से 3786 मौतें और इतने नए केस से हड़कंप

इससे लखनऊ में बड़ी संख्या में एल 2 और एल 3 स्तर के कोरोना संक्रमितों को काफी राहत मिलेगी। हालांकि इसे पहले ही शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन स्टाफ की कमी की वजह से देर हुई।

डीआरडीओ की तरफ से तैयार किए इस कोविड अस्पताल में 24 घंटे ऑक्सीजन की आपूर्ति के साथ-साथ वेंटिलेटर और ऑक्सीजन बेडों की सुविधा है, ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न आए।

कोविड अस्पताल में सेना मेडिकल कोर की मदद से चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। डीआरडीओ के इस अस्पताल में सीधे भर्ती की व्यवस्था नहीं होगी। रोजाना खाली बेड के आधार पर लालबाग स्थित कोविड कमांड सेंटर से सीएमओ प्रशासन मरीजों को एम्बुलेंस से इस अस्पताल में भेजेगा।

ये भी पढ़ें: धर्मगुरु मार क्राइसोस्टम का 103 साल की उम्र में निधन

बता दें कि दो दिन पूर्व सीएम योगी ने अटल बिहारी वाजपेयी कोरोना अस्पताल का निरीक्षण किया था और आवश्यक दिशा निदेर्श दिए थे। इसके बावजूद पैरा मेडिकल और स्वास्थ्य कर्मियों की कमी की वजह से इसे शुरू करने में समय लग गया। जबकि स्थानीय स्तर पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई थीं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com