Lok Sabha By Election : रामपुर में 37.01 और आजमगढ़ में 45.97 फीसदी मतदान

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। दोनों सीटों पर सपा और बीजेपी दोनों अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। यूपी की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव का मतदान खत्म हो गया. शाम पांच बजे तक रामपुर में 37.02 प्रतिशत और आजमगढ़ में 45.97 फीसदी मतदान हुआ था।

दोनों सीटों को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह से वोटरों की लम्बी लाइन देखने को मिल रही है। इसी बीच समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सपा कार्यकर्ताओ को प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है।

दरअसल सपा ने अपनी शिकायत चुनाव आयोग से की है और ट्वीट करते हुए लिखा कि रामपुर लोकसभा उपचुनाव में जारी मतदान को प्रभावित करने के मकसद से विधासभा स्वार के टांडा और दरयाल इलाकों में सत्ता पक्ष के इशारे पर पुलिस सपा कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त कर रही है। सपा चाहती है कि चुनाव आयोग इस मामले में कोई एक् शन ले और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो।

वही आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। रामपुर में छह और आजमगढ़ में 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। सुबह 9 बजे तक आजमगढ़ में 9.21 प्रतिशत मतदान हुआ है।

वहीं रामपुर में 7.86 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने वोट डाला।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com