Thursday - 3 December 2020 - 10:53 AM

IPL 2020 : वरुण की फिरकी में फंसी दिल्ली, KKR जीती

जुबिली स्पेशल डेस्क

रहस्यमय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (20 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी के बल पर कोलकाता नाईट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को शनिवार को आईपीएल-13 के मुकाबले में 59 रन से हराकर सबको चौंका डाला है।

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 135 रन ही बना सकी।

दिल्ली को इस तरह लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा जिससे उसका प्लेऑफ का इन्तजार बढ़ गया है। चक्रवर्ती को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

कोलकाता के लिए यह जीत महत्वपूर्ण रही क्योंकि अब प्लेऑफ के लिए उसे बचे तीन मैचों में से दो मैच जीतने होंगे। कोलकाता की 11 मैचों में यह छठी जीत है और वह 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर कायम है। हालांकि दिल्ली को प्लेऑफ के लिए एक जीत चाहिए।

केकेआर के बल्लेबाज चमके

बात अगर केकेआर की बल्लेबाजी की जाये तो सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा (81) और सुनील नारायण (64) रन की अहम पारी खेली। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 56 गेंदों पर 115 रन मजबूत साझेदारी कर दिल्ली के गेंदबाजों को मुश्किल में डाला दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और रहाणे खाता भी नहीं खोल सके और पैट कमिंस ने एलबीडब्ल्यू कर पावेलियन भेजा।

इसके बाद शिखर धवन (6) भी चलते बने, उन्हें कमिंस ने बोल्ड किया। इसके बाद कप्तान अय्यर ने पंत के साथ मिलकर 63 रनों की अहम साझेदारी की लेकिन पंत 27 रन के योग पर वरुण ने आउट कर दिया।

शिमरॉन हेटमेयर (10) और श्रेयस अय्यर (47) को लगातार गेंदों पर वरुण ने आउट कर दिल्ली को हार के कगार पर पहुंचा दिया।

मार्कस स्टोइनिस आज के मुकाबले में कोई खास नहीं कर सके और केवल छह रन के योग पर वरूण चक्रवती ने पावेलियन भेज दिया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com