Sunday - 24 January 2021 - 3:18 PM

गोरखपुर महोत्सव में बिखरेंगे खादी के जलवे

प्रमुख संवाददाता

लखनऊ. सीएम योगी के शहर गोरखपुर में 12 और 13 जनवरी को होने वाले गोरखपुर महोत्सव में खादी का आकर्षण बिखरेगा. राज्य की सुपरिचित फैशन डिज़ाईनर अस्मा हुसैन, रूना बनर्जी और रुपिका रस्तोगी गुप्ता के डिज़ाइन किये गए खादी के कपड़े पहनकर माडल स्टेज पर कैटवाक करेंगे.

12 जनवरी को शाम साढ़े पांच बजे से चम्पा देवी पार्क में हो रहे गोरखपुर महोत्सव के मुख्य मंच पर सोलह प्रोफेशनल माडल खादी के वस्त्रों के साथ कैटवाक करेंगे. खादी महोत्सव में खादी की थीम इसलिए रखी गई क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खादी के ही मुरीद हैं और उनकी मर्जी भी यही है कि हर मंच से खादी को प्रमोट किया जाए. इस मौके पर अंतर्राष्ट्रीय कलाकार मनोरंजन फिलर तनुरा नृत्य प्रस्तुत करेंगे.

डिजाइनर अस्मा हुसैन ने बताया कि सूती खादी, कॉटन सिल्क, मसलिन आदि के लम्बे और शार्ट कुर्ते व धोती युवाओं में इधर काफी पसंद किये जा रहे हैं. लड़कियों की पसंद के टॉप, शार्ट कुर्ते, सलवार कुर्ता, साड़ी और सूट मैटीरियल खादी ग्रामोद्योग में आसानी से मिल जाते हैं. उन्होंने बताया कि खादी को सिल्क, काटन और वूल के साथ भी मिक्स किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि फैब्रिक महंगा है मगर राजसी लुक देता है.

यह भी पढ़ें : अलीगढ़ यूनीवर्सिटी के छात्र की हत्या

यह भी पढ़ें : दिल्ली पुलिस ने पकड़ा रॉबिनहुड

यह भी पढ़ें : किसान आन्दोलन : बेचैन क्यों है गर्म कमरों में सोती सरकार

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : इकाना से सीमान्त गांधी तक जारी है अटल सियासत

अपर मुख्य सचिव खादी नवनीत सहगल ने बताया कि हाथ से बनी खादी न सिर्फ इको फ्रेंडली है बल्कि एक विचार है. यह आज़ादी की जंग की याद दिलाती है. इसने देश को गौरवान्वित किया है. उन्होंने कहा कि गोरखपुर महोत्सव युवाओं को खादी पहनने के लिए प्रेरित करेगा.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com