Saturday - 4 February 2023 - 8:39 AM

‘नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडीयू और बीजेपी मिलकर लड़ेगी चुनाव’

न्यूज डेस्क

बिहार एनडीए में मची रार फिलहाल खत्म होती नजर आ रही है। पिछले दिनों जेडीयू और भाजपा के बीच मतभेद की खबरें थी और सियासी गलियारे में ऐसी भी चर्चा थी कि चुनाव में शायद यह गठबंधन न चल पाये। फिलहाल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जेडीयू और भाजपा के बीच इस मुद्दे पर मतभेद की चर्चाओं पर विराम लगा दिया है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि 2020 में बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगा और अगर गठबंधन को जीत मिलती है तो मुख्यमंत्री भी वही होंगे।

एक समाचार चैनल को दिए गए एक साक्षात्कार में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘जेडीयू और बीजेपी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे और यह चुनाव नीतीश जी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। यह पूरी तरह से स्पष्ट है।’

दोनों दलों के बीच मतभेद के सवाल पर अमित शाह ने कहा, ‘गठबंधन में हमेशा से ही कुछ न कुछ मनमुटाव रहता है और इसे एक अच्छे गठबंधन का मानदंड माना जाना चाहिए। बस मतभेद को मनभेद में नहीं बदलना चाहिए।’

गौरतलब है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में जेडीयू से मात्र एक मंत्री बनाए जाने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नाराज थे और उन्होंने सरकार में शामिल होने से इनकार कर दिया था। इसके बाद जब नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया तो इससे भाजपा को दूर रखा।

इसके बाद जेडीयू और भाजपा के नेता एक-दूसरे की इफ्तार पार्टी में भी नहीं गए। इससे मतभेद की अटकलें और तेज हो गई थीं। हालांकि बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी भी कह चुके हैं कि अगला विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें : मंदिर ही है असली ‘ब्रह्मास्त्र’

यह भी पढ़ें :  पीएमसी घोटाला : हमारी संपत्ति बेचकर पैसा वसूल लिया जाए

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com