Sunday - 29 January 2023 - 2:23 AM

‘सुषमा स्वराज जी के रास्ते पर चलना गर्व की बात’

न्यूज डेस्क

विदेश मंत्री जयशंकर ने कार्यभार संभालने के बाद सबसे पहले ट्वीट कर सबको शुक्रिया कहा और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ की और उनके काम को आगे ले जाने की बात कही।

पीएम मोदी के मनाने के बाद भी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस सरकार में शामिल नहीं हुई। वह न तो चुनाव लड़ी और न ही मंत्रिमंडल में शामिल हुई। उन्होंने पिछले कार्यकाल के लिए पीएम मोदी के प्रति आभार भी जताया था। सुषमा स्वराज ने अपने कामकाज से सबका दिल जीत लिया था।

पीएम मोदी के अधिकांश मंत्रियों ने अपना कामकाज संभाल लिया है। शनिवार को कामकाज संभालने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया। एस जयशंकर ने विदेश मंत्री बनने पर मिली शुभकामनाओं के लिए सबको शुक्रिया बोला।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरा पहला ट्वीट-आप सभी का शुभकामना संदेशों के लिए शुक्रिया! महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के बाद से गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। सुषमा स्वराज जी के पदचिन्हों पर चलना गर्व से भरा हुआ एहसास है।

गौरतलब है कि जयशंकर देश के मशहूर ब्यूरोक्रैट भी रह चुके हैं। विदेश मामलों की उनकी गहरी समझ को देखते हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी उन्हें विदेश सचिव की जिम्मेदारी देना चाहते थे।

मोदी सरकार में उन्हें विदेश सचिव की जिम्मेदारी दी गई और जब दूसरी बार मोदी सरकार बनी तो पीएम मोदी ने उन्हें विदेश मंत्री ही बना दिया। मोदी के इस फैसले ने सबको चौका दिया था।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com