Monday - 1 June 2020 - 9:32 AM

नवाज शरीफ वाकई बीमार हैं?

न्यूज डेस्क

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चर्चा में है। इलाज कराने लंदन गए शरीफ का तस्वीर वायरल हुआ है, जिस पर हंगामा मच गया है।

लंदन की एक रेस्त्रां में अपने परिजनों के साथ बैठे पूर्व प्रधानमंत्री की तस्वीरें वायरल हुई हैं। लंदन के होटल में नवाज शरीफ की जो तस्वीरें वायरल हुई हैं उसमें वो PML-N  के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा के साथ बैठे दिखाई दे रहे हैं। इन तस्वीरों पर इमरान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने तंज कसा है।

चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस तस्वीर को अपलोड किया है। इस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पीएम इमरान खान ने कहा कि ‘चिकिस्तकों ने अपनी राय दी थी कि अगर नवाज शरीफ को इलाज के लिए तुरंत विदेश नहीं भेजा गया तो किसी भी पल इनकी मौत हो सकती है। लेकिन अचानक वो बेहतर दिख रहे हैं।’ 

गौरतलब है कि नवाज शरीफ भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में जेल में बंद थे और उनकी तबीयत खराब होने पर उन्हें इस्लामाबाद हाईकोर्ट से इलाज के लिए जमानत मिली थी। जिसके बाद वह लंदन गए।

पूर्व पीएम नवाज शरीफ की तस्वीर वायरल होने के बाद प्रशासन ने उनके निजी फिजिशियन अदनान खान से उनके स्वास्थ्य को लेकर ताजा रिपोर्ट भी मांगी है ताकि उन्हें वापस पाकिस्तान लाने पर आगे फैसला किया जा सके।

यह भी पढ़ें :  तेजी से गर्म हो रहे हैं महासागर

यह भी पढ़ें :  पुलवामा हमले के पीछे के असली गुनाहगार कौन?

हालांकि शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) ने पीटीआई नेताओं को इस पर सियासत ना करने की नसीहत दी है। उनके पार्टी के नेताओं का कहना है कि इमरान सरकार को ‘शरीफ फोबिया’  से बाहर आना चाहिए।

पीएमएल-एन की तरफ से पाकिस्तानी अखबार डॉन न्यूज से बातचीत के दौरान कहा गया है कि ‘चिकित्सकों ने नवाज शरीफ से कहा है कि वो बाहर जाएं…क्योंकि अस्पताल के अंदर कमरे में रहना उनके स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। इसलिए शरीफ ने बाहर जाना शुरू किया है। बीते रविवार को नवाज शरीफ और उनके परिवार के सदस्य ताजी हवा लेने के लिए एक रेस्टोरेंट में चाय पीने गए थे।’

गौरतलब है कि 23 दिसंबर, 2019 को पूर्व पीएम शरीफ ने सरकार से विदेश में रहकर इलाज कराने के लिए 4 हफ्ते का वक्त मांगा है। अपनी याचिका के साथ उन्होंने अपनी मेडिकल रिपोर्ट भी जमा किया है। हालांकि अभी पंजाब सरकार ने इस पर अपना फैसला नहीं दिया है और नवाज शरीफ से ताजा रिपोर्ट फिर से दाखिल करने के लिए कहा गया है।

मालूम हो कि नवाज शरीफ Immune System Disorder से ग्रसित हैं। डॉक्टरों के एक पैनल ने उन्हें विदेश में जाकर इलाज कराने की सलाह दी थी। लंदन के Royal Brompton & Harefield Hospital  में उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें : सख्त होती सत्ता और देशभर में फैलता शाहीनबाग

यह भी पढ़ें :‘पाकिस्तान में नहीं है जामा मस्जिद, जो वहां नहीं कर सकते प्रदर्शन’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com