Wednesday - 1 February 2023 - 4:46 AM

क्या फिर लौट रहा कोरोना ? देखें लेटेस्ट अपडेट

जुबिली स्पेशल डेस्क

कोरोना का खतरा अभी भी दुनिया से टला नहीं है। कोरोना की तमाम वैक्सीन और दवाएं आने के बाद भी कोरोना दुनिया को परेशान किए हुए हैं।मौजूदा वक्त में भी दुनिया भर में करीब पांच लाख से अधिक कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं।

वही पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 8,329  नए केस सामने आए थे और 10 लोगों की मौत दर्ज हुई थी। जरूरी बात ये है कि एक दिन पहले के मुकाबले नए केसों की संख्या 9.8 फीसदी ज्यादा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटे के अंदर 4216 लोग कोरोना को हराकर अपने घर लौट गए है जबकि डेली पॉजिटिविटी रेट 2.41 प्रतिशत है। भारत में कुल केस  4,32,13,435 है। हालांकि चिंता की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में सक्रिय मामलों में 4,103 की बढ़ौत्तरी देखने को मिली है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर देखा जा सकता है कि सबसे ज्यादा बढ़ोतरी महाराष्ट्र में देखने को मिल रही है। यहां सक्रिय केसों में 1758 का इजाफा हुआ है. दूसरे नंबर पर केरल है, जहां 1109 एक्टिव केस बढ़े हैं. इसके बाद कर्नाटक में 297 और दिल्ली में 234 के अलावा बाकी राज्यों में आंकड़ा दहाई के अंकों में है।

उधर कोरोना वायरस के बाद पूरे विश्व में एक और वायरस ने दस्तक दी है। जिसका नाम मंकीपॉक्स बताया जा रहा है। मंकीपॉक्स तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसको लेकर चिंता जाहिर करते हुए बताया है कि मंकीपॉक्स वायरस 21 से अधिक देशों में फैल गया है, अब तक इसके 200 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

यह भी पढ़ें : यह आइसक्रीम आपकी इम्युनिटी को करेगी स्ट्रांग, स्वाद ऐसा कि मुंह से निकलेगा वाह…

यह भी पढ़ें : क्या हार्दिक पटेल को मनाने में कामयाब हो पायेगा कांग्रेस नेतृत्व?

दूसरी ओर कोरोना के मामले फिर से रफ्तार पकड़ते नजर आ रहे हैं। शुक्रवार को कोरोना के 4 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए। ऐसे में सरकार एलर्ट होती नजर आ रही है। पांच राज्यों मे  केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना और तमिलनाडु में एक बार फिर कोरोना का कहर टूटा है।

यह भी पढ़ें :  … तो क्या दिल्ली के चार मन्दिरों पर बुल्डोजर चलाने वाली है सरकार

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने कहा- अपने पति को कोई भारतीय महिला शेयर नहीं कर सकती

यह भी पढ़ें : ध्वनि प्रदूषण के बहाने इस राज्य में भाजपा ने लाउडस्पीकर के खिलाफ खोला मोर्चा 

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com