Thursday - 6 May 2021 - 5:31 PM

IPL : धोनी के 200 वें मैच में CSK की जीत में ये रहे हीरो

जुबिली स्पेशल डेस्क

मुंबई। तेज गेंदबाज दीपक चाहर (13 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बल पर आईपीएल 14 के मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने शुक्रवार को एकतरफा मैच में पंजाब किंग्स को छह विकेट से पराजित कर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की है।

इस तरह से चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  के लिए  200 वां यादगार बन गया है। पंजाब किंग्स 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन ही बना सकी। जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 15.4 ओवर में चार विकेट पर 107 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। शानदार गेंदबाजी के लिए दीपक चाहर को प्लेयर ऑफ द मैच का ख़िताब दिया गया।

चेन्नई की पारी पर एक नज़र

चेन्नई ने रुतुराज गायकवाड (5) को जल्दी ही गंवाया लेकिन इसके बाद फाफ डू प्लेसिस और मोईन अली ने दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़कर टीम जीत की राह दिखा डाली। मोईन 31 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन की अहम पारी खेली।

उनका विकेट मुरुगन अश्विन को मिला। इसके बाद रैना कुछ खास कमल नहीं कर सका और आठ रन बनाकर मोहम्मद शमी की बाउंसर पर विकेटकीपर लोकेश राहुल ने कैच कर उनकी पारी का अंत कर दिया। अम्बाटी रायुडू आने के साथ ही अपनी पहली गेंद को ऊंचा खेल गए और निकोलस पूरन ने आसान कैच लपक लिया।

रायुडू का विकेट 99 के स्कोर पर गिरा। करेन पांच रन बनाकर और डू प्लेसिस 33 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

पंजाब की पारी पर एक नज़र

पंजाब के खिलाफ चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। धोनी का ये फैसला सही साबित हुआ। पंजाब को पहले ओवर में ही तब झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

दीपक चाहर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर उनकी पारी का अंत कर दिया। एक वक़्त पंजाब ने अपने पांच विकेट मात्र 26 रन तक गंवा दिए थे। हालांकि शाहरुख़ खान का जिन्होंने 36 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर टीम को 100 रन तक स्कोर तक पहुंचाया। चाहर ने चार ओवर लगातार डाले और 13 रन देकर चार विकेट लिए।

पंजाब का टॉप आर्डर फेल

लोकेश राहुल ने सात गेंदों में पांच रन बनाये। उन्हे रवींद्र जडेजा के सीधे थ्रो पर रन आउट कर पवेलियन भेजा जबकि क्रिस गेल ने 10 गेंदों में दो चौकों के सहारे 10 रन बनाये।

चाहर की गेंद पर जडेजा ने उनका शानदार कैच पकड़ा। चाहर ने फिर दीपक हुड्डा को फाफ डू प्लेसिस के हाथों कैच कराया। निकोलस पूरन खाता खोले बिना चाहर की गेंद पर शार्दुल ठाकुर को कैच दे बैठे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com