Thursday - 21 October 2021 - 2:04 AM

IPL Qualifier-2: रोमांचक मैच में KKR ने मारी बाजी, DC निराश

राहुल त्रिपाठी के छक्के से कोलकाता नाईट राइडर्स फ़ाइनल में…कोलकाता ने क्वालिफायर-2 में दिल्ली को 3 विकेट से मात देकर IPL 2021 के फाइनल में जगह बना ली है …अब आईपीएल का खिताब जीतने के लिए 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत होगी 

जुबिली स्पेशल डेस्क

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद ओपनर वेंकटेश अय्यर (55) और शुभमन गिल (46) की जोरदार पारी के बदौलत कोलकाता नाईट राइडर्स ने आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स पर बुधवार को दूसरे क्वालीफायर में तीन विकेट से परजित कर आईपीएल फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

इसके साथ ही शुक्रवार को फाइनल में चेन्नई से केकेआर का मुकाबला होगा। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन (36) और पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 30) की अहम पारी के बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 135 रन का मामूली स्कोर बनाया।

कम स्कोर का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम एक समय 12.2 ओवर में 96 बनाकर मजबूत स्थिति में थी लेकिन उसके बाद दिल्ली के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और रबाड़ा ने शानदार गेंदबाजी करके मैच को पलट दिया था।

उसने सात रन के अंतराल में छह विकेट गंवा दिए और उसके स्कोर 19.4 ओवर में सात विकेट पर 130 रन हो गया लेकिन त्रिपाठी ने आखिरी ओवर में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की पांचवी गेंद पर सीधा छक्का मारकर कोलकाता को जीत दिला दी और फाइनल का टिकट हासिल कर लिया।

अश्विन का वो आखिरी ओवर-

  • 19.1 ओवर: एक रन
  • 19.2 ओवर: कोई रन नहीं
  • 19.3 ओवर: शाकिब अल हसन आउट
  • 19.4 ओवर: सुनील नरेन आउट
  • 19.5 ओवर: राहुल त्रिपाठी का विजयी छक्का

इससे पूर्व कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले दिल्ली को बल्लेबाजी करने को कहा। केकेआर का यह फैसला सही साबित होता नजर आया जब पृथ्वी शॉ 12 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 18 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने।

इसके बाद तीसरे नंबर पर भेजे गए मार्कस स्टॉयनिस कोई खास कमाल नहीं कर सके और केवल 23 गेंदों पर मात्र एक चौका लगाकर 18 रन का योगदान दे सके।

दिल्ली के बल्लेबाजों को केकेआर के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करना पड़ा। स्टॉयनिस को शिवम मावी ने बोल्ड कर दिल्ली को बड़ा झटका दिया।

इसके बाद कप्तान पंत छह गेंदों में छह रन बनाकर लौकी फर्ग्युसन का शिकार बने। पंत के आउट होने के बाद दिल्ली के बड़े स्कोर की उम्मीद टूट गई।

शिखर ने 39 गेंदों पर 36 रन में एक चौका और दो छक्के जड़े लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। हालांकि श्रेयस अय्यर (नाबाद 30) की उपयोगी पारी खेलकर दिल्ली के स्कोर को 20 ओवर में पांच विकेट पार 135 रन तक पहुंचाया।

अय्यर ने 27 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाये। कोलकाता की तरफ से चक्रवर्ती को 26 रन पर दो विकेट लिए जबकि फर्ग्युसन और मावी ने एक-एक विकेट चटकाये।

दिल्ली कैपिटल्स  प्लेइंग XI दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगीसो रबाडा, आवेश खान, एनरिच नोर्ट्जे।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com