Monday - 17 May 2021 - 10:42 PM

IND vs AUS, 2nd ODI : ये हो सकती है प्लेइंग XI

जुबिली स्पेशल डेस्क

पहले मैच में हार के बाद रविवार को भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। अगर भारत कल का मैच हारता है तो सीरीज कंगारुओं के नाम हो जाएगी।

गेंदबाजी और फील्डिंग में करना होगा सुधार

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले मुकाबले में 66 रनों के बड़े अंतर से हराया था। इस हार की वजह से भारतीय टीम की टेंशन बढ़ा डाली है। ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम की कमजोरियों का अच्छा फायदा उठाया।

मैदान पर भारतीय टीम के लिए कुछ भी सही नहीं रहा है। गेंदबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा तो भारतीय टीम  फील्डिंग में पूरी तरह से फ्लॉप रही है।

इसका नतीजा यह रहा कि ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से विराट सेना को काबू कर लिया। सिडनी में खेला जाने वाला दूसर मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.10 बजे शुरू होगा।

टीम को खल रही है ऑलउंडर की कमी

भारतीय टीम को इस समय ऑलराउंडर की खास कमी दिख रही है। पहले वनडे में हार्दिक पंड्या ने 76 गेंदों में 90 रन बनाए लेकिन उन्होंने मैच में गेंदबाजी नहीं की है।

चोट की वजह से हार्दिक पंड्या अभी गेंदबाजी से किनारा कर चुके हैं। उन्होंने साफ कर दिया है कि फिलहाल गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं और टी20 वर्ल्ड कप से पहले गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

इस वजह से टीम को ऑलराउंडर की भारी कमी खल रही है। विराट के पास कोई गेंदबाज नहीं है जो मध्यक्रम में बल्लेबाजी भी कर सके। जड़ेजा को बड़ी जिम्मेदारी लेनी होगी।

विराट ने क्या कहा

कोहली ने पहले मैच के बाद कहा था, ‘हमने मैच के बाद बल्लेबाजी को लेकर बात की. हम सकारात्मक सोच के साथ उतरे और सभी ने उसी तरीके से खेलने की कोशिश की। Ó छठे गेंदबाज की कमी से बुमराह पर काफी दबाव आ गया है जो वनडे क्रिकेट में अपने चिर परिचित फॉर्म में भी नहीं दिख रहे।

गेंदबाजों में लय की कमी

भारतीय गेंदबाजी पिछले मैच में बेहद कमजोर नजर आई है। जसप्रीत बुमराह से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन उन्होंने पूरी तरह से निराश किया है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर फॉर्म में लौटने से भारतीय गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ गई है। हालांकि शमी ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को काबू करना है तो जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद शमी को लय हासिल करनी होगी। चहल और सैनी दोनों ने मिलकर 20 ओवरों में 172 रन दे डाले। ऐसे में इसमें कोई बदलाव हो सकता है।

टी नटराजन व कुलदीप को मिल सकता है मौका

कल के मुकाबले में चहल ने मैदान छोड़कर चले गए थे। जानकारी के मुताबिक उन्हें चोट लगी है। दूसरी ओर सैनी की कमर में खिंचाव की शिकायत सामने आई है। अगर दोनों बाहर होते हैं तो टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर या फिर कुलदीप को मौका दिया जा सकता है।

संभावित 11

भारत: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी (टी नटराजन), मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल (कुलदीप यादव)।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मारनस लाबुस्चगने, मार्कस स्टोइनिस (मोइसेस हेनरिक्स), एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

टीमें इस प्रकार हैं  

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, टी. नटराजन

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरन ग्रीन, मोइजेस हेनरिक्स, एंड्रयू टाय, डैनियल सैम्स, मैथ्यू वेड

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com