Thursday - 29 September 2022 - 9:30 AM

अंतिम टेस्ट मैच पर छाए संकट के बादल

जुबिली न्‍यूज डेस्‍क 

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए कड़े प्रतिबंधों के साथ वहां जाने के लिए तैयार नहीं है। चर्चा हो रही है कि टीम इंडिया ब्रिस्बेन में सख्त लॉकडाउन नियमों के कारण सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट गाबा में नहीं खेलना चाहती है।

क्विंसलैंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि टीम को कठिन लॉकडाउन में रहना पड़ सकता है जिसमें उनकी यात्रा होटल से स्टेडियम तक की गतिवधियां सीमित की जा सकती हैं।

ऐसे में क्वींसलैंड की सरकार ने कहा है कि टीम इंडिया अगर राज्य के प्रोटोकॉल्स मानने की इच्छुक नहीं है तो उसे राज्य में आना नहीं चाहिए। रिपोर्ट हैं कि अगर भारतीय टीम को क्वारनटीन से गुजरना पड़ा तो वह ब्रिस्बेन जाने की इच्छुक नहीं है।

टीम इंडिया ने दौरे की शुरुआत से ही यह साफ किया था कि टीम 14 दिनों के जरुरी क्वारेंटीन अवधि को पूरा करने के बाद किसी बंधन में नहीं रहेगी। लेकिन ब्रिस्बेन में उनकी गतिविधियां सीमित करने की संभावना के बीच टीम सिडनी में ही रहना पसंद करेगी।

Sydney Test likely to be hit by bushfire smoke as Australia eyes clean  sweep-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच को प्रभावित कर सकती है  धुंध - India TV Hindi News

टीम इंडिया के एक सूत्र ने बताया कि, “अगर आप देखें तो टीम ऑस्ट्रेलिया आने से पहले दुबई में 14 दिन तक क्वारेंटीन में रही और यहां पहुंचने के बाद भी 14 दिनों की क्वारेंटीन अवधि को पूरा किया। इसका मतलब है कि टीम करीब एक महीने तक जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल में रही। लेकिन अब टीम दौरे के अंत में क्वारेंटीन नहीं रहना चाहती है।”

अधिकारी ने बताया कि टीम ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और विभिन्न राज्य सरकारों के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया और उनके साथ हरसंभव सहयोग किया। लेकिन अब टीम किसी भी प्रकार के प्रतिबंध में नहीं रहना चाहती और ऐसा होने पर वह आखिरी के दो टेस्ट एक ही स्थल पर खेलने के लिए तैयार है।

Frustrated Nathan Lyon asks Cheteshwar Pujara: 'Aren't you bored, yet?'  Watch Video - India TV Hindi News

सूत्र ने कहा, “अगर टीम को एक बार फिर होटल में ही रहने पर मजबूर किया जाता है तो टीम ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती। हम ऐसी स्थिति में एक ही मैदान पर आखिर के दोनों टेस्ट मैच खेल सीरीज पूरी करने के लिए तैयार हैं।”

उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया फिलहाल मेलबोर्न में है और वह तीसरे टेस्ट के लिए सोमवार को सिडनी रवाना होगी। सिडनी पहुंचने के बाद टीम दो दिनों तक ट्रेनिंग करेगी इसके बाद दोनों टीमों के बीच गुरुवार से मुकाबला खेला जाएगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com