Saturday - 4 February 2023 - 8:24 PM

अरे माही मार रहा है…

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय प्रचंड फॉर्म में है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भारत ने जीत का परचम लहराया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा है लेकिन इसके बाद वन डे में टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए हैदराबाद में छह विकेट से पराजित कर पांच मैचों की वन डे सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त हासिल कर ली है। यह जीत इसलिए खास है कि क्योंकि टीम इंडिया विश्व कप की तैयारी में लगी हुई है।

माही का रोल सबसे ज्यादा अहम

विश्व कप में कौन से खिलाड़ी खेलेंगे इस शृंखला से भी तय हो जायेगा। विराट कोहली अंतिम 11 को लेकर भी थोड़ा चिंतित नजर आ रहे हैं लेकिन इस जीत से एक बार फिर साबित हो गया है कि विराट की टीम में माही का रोल सबसे ज्यादा अहम होने जा रहा है। माही ने एक बार फिर साबित किया है कि वह जब तक विकेट पर है तब तक मैच टीम इंडिया की पकड़ में है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 236 रन बनाये।

जाधव और माही ने मैच का रूख पलट दिया

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 48.2 ओवर में 4 विकेट पर 240 रन बनाकर मुकाबला छह विकेट से अपने नाम कर लिया। एक समय लग रहा था कि टीम इंडिया इस मुकाबले को गवां देगी लेकिन जाधव और माही ने मैच का रूख पलट दिया। दोनों ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए 141 रनों की अहम साझेदारी कर डाली है।

इस मुकाबले में केदार जाधव और महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद रहते हुए क्रमश: 81 और 59 रनों की पारी खेली। जीत के बाद पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने ट्वीट में लिखा, धौनी है तो मुमकिन है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में लगातार चौथा अर्धशतक।

https://twitter.com/cricketaakash/status/1101873657469517824

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com