Thursday - 21 October 2021 - 12:09 AM

कोरोना के वजह से रद्द हुआ भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां मैच

जुबिली न्यूज डेस्क

मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना वायरस के चलते रद्द हो गया है। दोनों देशों की सहमति से यह फैसला लिया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टीम इंडिया ने पहले दिन मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया, जिसके बाद इस फैसले को मंजूरी दी गई। हालांकि पहले मैच को लेकर अपडेट आया था कि शुक्रवार से शुरू होने यह मैच तय समय पर शुरू नहीं हो पाएगा।

इस टेस्ट सीरीज में भारत फिलहाल 2-1 से आगे है, मगर पांचवें मैच के रद्द होने की सूरत में इस मैच को इंग्लैंड के खाते में जोड़ा जाएगा या फिर भविष्य में इस रद्द हुए मैच को फिर से आयोजित किया जाएगा।

फिलहाल अब अगले इंग्लैंड दौरे पर ही इस मैच के होने की उम्मीद है। अगले साल भारत लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगा।

यह भी पढ़े : दिग्विजय का भागवत पर निशाना, कहा-तालिबान-RSS के विचार…

यह भी पढ़े : वैकल्पिक नहीं नेपाल को चाहिए स्थिर सरकार

इस मैच के रद्द होने के साथ ही भारत ने साल 2007 के बाद इस साल पहली बार इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया। हालांकि टीम के पास अब भी मौका है, लेकिन उसके लिए उसे अब अगले साल तक का इंतजार करना होगा।

मालूम हो कि चौथे टेस्ट मैच के दौरान ही भारतीय खेमे में कोरोना की एंट्री हो गई थी। सबसे पहले इंडिया टीम के हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना की चपेट में आए थे। वह इस समय आइसोलेशन पीरियड से गुजर रहे हैं। शास्त्री के अलावा फील्डिंग कोच आर श्रीधर, बॉलिंग कोच भारत अरुण और फिजियो नितिन पटेल भी लंदन में आइसोलेशन में हैं।

इन सबके बाद मैच शुरू हो एक दिन पहले टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार के भी कोरोना संक्रमित हो गए जिसकी वजह से सभी खिलाडिय़ों का प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया गया था और उन्हें होटल रूम में ही रहने के लिए कहा गया था।

हालांकि बाद में सभी खिलाशिों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जिसकी वजह से इस मैच के तय समय पर होने की संभावना काफी अधिक बढ़ गई थी।

मालूम हो कि दोनों टीमों के बीच नॉटिघम में खेला गया इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। यहां भारत के पास जीतने का सुनहरा मौका था, लेकिन बारिश ने उसका काम खराब कर दिया।

यह भी पढ़े :   माया,अखिलेश को किनारे कर ओवेसी पर क्यूँ फिदा हैं खबरिया चैनल

यह भी पढ़े : सच दिखाने पर पत्रकारों को तालिबान ने दिया ये तोहफा

यह भी पढ़े : …तो इस बार मुख्तार अंसारी को बसपा नहीं देगी टिकट!

टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया था, जहां टीम इंडिया ने हार की स्थिति में होने के बाद भी जबरदस्त तरीके से पलटवार किया और 151 रनों से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की थी।

हैडिंग्ले में खेले गए टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत बुलंद हौसलों के साथ उतरा था, लेकिन यहां मेजबान इंग्लैंड ने शानदार तरीके से पलटवार किया और पारी और 76 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

सीरीज के चौथे और पिछले मैच में एक बार फिर भारत ने पिछडऩे के बाद धमाकेदार वापसी की और 157 रनों से मैच में जीत करके सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com