Tuesday - 30 November 2021 - 9:00 PM

IND vs NZ, 1st Test : ग्रीनपार्क में होगी युवा टीम की अग्नि परीक्षा

जुबिली स्पेशल डेस्क

कानपुर। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम गुरुवार से पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बार फिर जीत से आगाज करने उतरेगी।

दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैच खेला जाना है। भारतीय टीम विराट कोहली,रोहित शर्मा व मोहम्मद शमी और बु्रमराह जैसे बड़ सितारे के बगैर मैदान पर उतरेगी।

ऐसे में अजिंक्या रहाणे की कप्तानी में कीवी टीम से लोहा लेने वाली भारतीय टेस्ट टीम में अनुभव के साथ साथ युवा जोश का संगम देखने को मिलेगा।

बल्लेबाजी में अनुभवी रहाणे व पुजारा पर अहम जिम्मेदारी होगी। इसके आलावा साहा को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

पहले टेस्ट में विराट कोहली नहीं होंगे। विराट कोहली को पहले टेस्ट से आराम दिया गया जिसकी वजह से इस टेस्ट की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे।

इस वजह से नम्बर चार पर मध्यक्रम में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है। श्रेयस अय्यर को कानपुर में अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

वहीं केएल राहुल की जगह सूर्य कुमार यादव को शामिल किया गया है। ऐसे में मध्यम क्रम में श्रेयस अय्यर पर सबकी नजरे होगी जबकि अगर सूर्य कुमार यादव खेलते हैं तो उनको साबित करना होगा कि वो छोटे फॉर्मेट के साथ-साथ टेस्ट क्रिकेट में भी फिट बैठते हैं।

शुभमन गिल का मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करना लगभग तय है। वहीं नंबर 4 के लिए श्रेयस अय्यर के साथ सूर्यकुमार यादव का दावा भी मजबूत लग रहा है।

यह भी पढ़े : Video : जीत के बाद ने ड्रेसिंग रुम में AUS ने अनोखे तरीके से मनाया जश्न, जूते में बीयर

यह भी पढ़े : चीनी टेनिस खिलाड़ी के यौन उत्पीड़न के आरोपों की हो जांच : महिला टेनिस संघ

दोनों खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं और मध्यक्रम के शानदार बल्लेबाज है। हालांकि दोनों खिलाड़ी टी-20 और वन डे के खतरनाक खिलाड़ी माने जाते हैं। अब देखना होगा कि क्या ये दोनों टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट बैठते हैं।

संभावित प्लेइंग XI: मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव/अक्षर पटेल/मोहम्मद सिराज, इशांत शर्मा, उमेश यादव

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com