Friday - 3 February 2023 - 5:16 AM

चंदौली में बीजेपी नेताओं पर आरोप, दलित वोटरों की ऊँगली पर जबरन लगाई स्याही

न्यूज़ डेस्क

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान रविवार को पड़ रहे है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश में एक दिन पहले ही मतदाताओं की उंगलियों पर जबरन स्याही लगाने और पैसे देने का मामला सामने आया है। ऐसा यूपी की चंदौली सीट को लेकर बताया जा रहा है चंदौली सीट के तारा जेवंपुर गांव के लोगों का कहना है कि मतदान से एक दिन पहले उनकी उंगिलयों पर जबरन स्याही लगा दी गई।

इसके साथ ही  उन्हें पांच सौ रुपये भी दिए गये। ऐसा उनके गांव के ही रहने वाले तीन लोग कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘वे लोग भाजपा के थे। उन्होंने हमसे पूछा कि क्या हम पार्टी के लिए वोट डालेंगे। उन्होंने हमें कहा कि अब आप वोट नहीं डाल सकते और ये बात किसी को बताना नहीं।’

इस घटना की जानकारी मिलने पर चंदौली के एसडीएम कुमार हर्ष ने कहा, ‘शिकायतकर्ता अभी पुलिस थाने में हैं। अगर वे शिकायत दर्ज कराते हैं, तो उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। वे अभी भी वोट डालने के योग्य हैं क्योंकि चुनाव तब शुरू नहीं हुए थे। उन्हें अपनी एफआईआर में लिखवाना होगा कि उनके उंगलियों पर जबरन स्याही लगाई गई है।’ इन लोगों ने अपने हाथ में कथित तौर पर दिए गए नोटों पकड़ रखे हैं और उनकी उंगलियों पर स्याही लगी हुई है।

बता दें, लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर रविवार को होने वाले मतदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई दिग्गजों का सियासी भविष्य तय होगा। इस चरण में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबट्र्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा।

इस चरण में कुल 167 प्रत्याशी मैदान में हैं। सातवें चरण में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी हस्तियों का भाग्य तय होगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com