Saturday - 18 September 2021 - 1:44 PM

Aligarh में PM ने दिया UP को बड़ा तोहफा और थपथपाई CM योगी की पीठ

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ पहुंच हैं
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी उनके साथ मौजूद हैं
  •  पीएम मोदी ने डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड्स का अवलोकन किया 

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अलीगढ़ राजा महेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय आधारशिला रखी। इस दौरान पीएम मोदी ने यूपी को बड़े तोहफे दिए है। उन्होंने जहां एक ओर राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया तो दूसरी ओर डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर अलीगढ़ नोड का शिलान्यास किया।

इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित भी किया और विपक्ष पर निशाना साधा है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की जमकर तारीफ की है। पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी के लोग भूल नहीं सकते कि पहले यहां किस तरह के घोटाले होते थे, किस तरह राज-काज को भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दिया गया था।

आज योगी जी की सरकार पूरी ईमानदारी से यूपी के विकास में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि एक दौर था जब यहां शासन-प्रशासन, गुंडों और माफियाओं की मनमानी से चलता था। लेकिन अब वसूली करने वाले, माफियाराज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं।

मोदी यही नहीं रूके उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे आज ये देखकर बहुत खुशी होती है कि जिस यूपी को देश के विकास में एक रुकावट के रूप में देखा जाता था, वही यूपी आज देश के बड़े अभियानों का नेतृत्व कर रहा है समाज में विकास के अवसरों से जिन्हें दूर रखा गया, ऐसे हर समाज को शिक्षा और सरकारी नौकरियों में अवसर दिए जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने योगी सरकार में हुए विकास को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा है कि आज उत्तर प्रदेश की चर्चा बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट और बड़े फैसलों के लिए होती है।

पीएम ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश और दुनिया के हर छोटे-बड़े निवेशक के लिए बहुत आकर्षक स्थान बनता जा रहा है। ये तब होता है जब निवेश के लिए जरूरी माहौल बनता है, जरूरी सुविधाएं मिलती हैं। आज यूपी डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार का निरंतर प्रयास है कि छोटी जोत वालों को ताकत दी जाए. डेढ़ गुणा MSP हो, किसान क्रेडिट कार्ड का विस्तार हो, बीमा योजना में सुधार हो, 3 हज़ार रुपए की पेंशन की व्यवस्था हो, ऐसे अनेक फैसले छोटे किसानों को सशक्त कर रहे हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का आभार जताया है। योगी ने कोरोना महामारी को लेकर कहा कि पीएम मोदी का आभार जताया कि कैसे देश में हर किसी को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में भारत दुनिया के लिए मिसाल बना है। साथ ही उन्होंने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय से शिक्षा क्षेत्र में राज्य के साथ ही देश को भी बढ़ावा मिलेगा।

 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधान सभा चुनाव होना है। ऐसे में बीजेपी दोबारा सत्ता में वापसी का सपना देख रही है। हालांकि उसकी राह उतनी आसान नहीं है। दरअसल बीजेपी को रोकने के लिए अखिलेश यादव लगातार अपने संगठन को मजबूत करने में लगे हुए है।

दूसरी ओर बीजेपी की बात की जाये तो उसके लिए भी बड़ी दोबारा सत्ता हासिल करना एक बड़ी चुनौती है लेकिन बीजेपी लगातार अपने विकास को लेकर जनता के बीच जा रही है और उम्मीद कर रही है कि वो फिर से सत्ता में मजबूती से लौटेंगी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com