Monday - 30 January 2023 - 9:41 AM

यूपी में नहीं थम रहा अवैध असलहा का कारोबार, फैक्ट्री सीज कर मुकदमा दर्ज

जुबिली पोस्ट ब्यूरो

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तमंचा फैक्ट्री मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यूपी के कई जिलों में पिछले दस दिनों में एक दर्जन से अधिक अवैध असलहा फैक्ट्रियां पकड़ी जा चुकी हैं।

लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कन्नौज के ठठिया पुलिस ने तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मौके से सात तमंचों के साथ ही भारी मात्रा में उपकरण बनाने का सामान भी बरामद किया गया है।

मंगलवार देर रात ठठिया एसओ शैलेंद्र कुमार सिंह को सूचना मिली कि ग्राम सरसौनपुर्वा में तमंचा फैक्ट्री चल रही है। भारी मात्रा में माल मौजूद है। सूचना पर पुलिस ने छापा मार कर शिव प्रसाद उर्फ टर्रे पुत्र रामेश्वर दयाल वर्मा निवासी कन्हईपुर्वा इंदरगढ़ को पकड़ा लिया।

मौके से 315, 303 और 312 बोर के सात बने और अधबने तमंचे बरामद किए गए। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि आरोपी शिव प्रसाद के खिलाफ ठठिया, कन्नौज इंदरगढ़ थानों में चार मुकदमे पहले से दर्ज हैं। तमंचों का निर्माण लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए किया जा रहा था।

खुलासा करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक ने 20 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है। पुलिस टीम में एसओ शैलेंद्र कुमार सिंह के अलावा उपनिरीक्षक संजीव कुमार, हेड कांस्टेबल श्रीराम पटेल, बृजेंद्र बहादुर, कांस्टेबल विनीत कुमार, विक्रांत, सुरसेन व ऋषिपाल मौजूद थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com