Monday - 12 April 2021 - 1:15 AM

SBI में अगर है आपका खाता तो जरूर पढ़ ले ये खबर

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को यूपीआई फ्रॉड से बचाने के लिए सावधान किया है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक ट्वीट कर यूपीआई फ्रॉड के प्रति लोगों को आगाह किया है। इस ट्वीट में एसबीआई ने कहा है कि अगर आपको UPI के जरिए खाते से पैसे डेबिट किए जाने का एसएमएस अलर्ट मिलता है, जो आपके द्वारा नहीं किया गया है तो अलर्ट हो जाएं. इन SBI ने कहा, इन सुझावों का पालन करें और सतर्क रहें।

इसके साथ ही ट्वीट के माध्यम से सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को सावधान किया है।

बैंक की माने तो अगर आपके द्वारा यूपीआई ट्रांजैक्शन नहीं किया गया है और आपको पैसे डेबिट होने का एसएमएस मिले तो सबसे पहले UPI सर्विस को डिसेबल यानी बंद कर दें. बैंक ने यूपीआई सर्विस को बंद करने के बारे में जानकारी दी है।

बैंक यूपीआई सर्विस बंद करने के टिप्स बताएं हैं। ग्राहक टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800111109 पर कॉल कर यूपीआई सर्विस बंद करा सकते हैं। या फिर आईवीआर नंबर 1800-425-3800 / 1800-11-2211 पर भी कॉल कर सकते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक ने ऑनलाइन फ्रांड को देखते हुए लोगों को सावधान किया है। इतना ही नहीं भारतीय स्टेट बैंक वक्त-वक्त लोगों को सावधान करता रहता है ताकि लोग किसी तरह के ऑनलाइन फ्रांड से बच सके।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com