Tuesday - 7 February 2023 - 4:42 AM

होली के रंग हॉकी के संग

स्पोर्ट्स डेस्क

राजधानी लखनऊ के मोहम्मद शाहिद स्टेडियम का नजारा रविवार को बदला हुआ था। हर तरफ होली की मस्ती दिख रही थी। हॉकी के रंग में स्टेडियम रंगा हुआ था लेकिन हॉकी के साथ-साथ लोगों ने यहां पर होली मिलन समारोह में भी भाग लिया। मौका था होली के रंग हॉकी के संग के तहत मीडिया एकादश बनाम समाजसेवी मैत्री मैच का। आयोजक शशि सिंह ने इस अनूठे मैच का आयोजन किया था। इस मुकाबले में कोई भी हॉकी खिलाड़ी नहीं था लेकिन जज्बे की कोई कमी नहीं दिख रही थी। मुकाबले में समाज सेवी एकादश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मीडिया एकादश को 4-3 से पराजित कर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

हॉकी को लेकर बनाया गया माहौल

मैच शुरू होने से पूर्व आयोजकों ने हॉकी का माहौल तैयार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। समाज सेवी की टीम पूरे रंग में नजर आ रही थी। उसने शुरू में ही मीडिया एकादश के खिलाड़ियों को छकाना शुरू कर दिया। स्टेडियम में हॉकी के पक्ष में नारे लग रहे थे और हर कोई मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने में लगा हुआ था। समाज सेवी एकादशन ने शानदार शुरुआत करते हुए शुरू में ही दो गोल दागकर मीडिया एकादश पर दबाव बना डाला।

इसके बाद मीडिया एकादश ने पहले हॉफ में कई गोल करने के अवसर गवाये। उधर समाज सेवी ने दूसरे हाफ में गोलों का सिलसिला जारी रखते हुए दो और गोल दाग दिये लेकिन इस दौरान मीडिया एकादश ने भी तेजी पकड़ी और तीन गोल करके मुकाबले में वापसी करने की कोशिश की लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। इस तरह से कांटे के मुकाबले में समाज सेवी ने इस मैच को 4-3 से अपने नाम कर लिया।

इससे पूर्व मैंच शुरू होने से पूर्व राष्ट्रगान हुआ, फिर दोनों टीमों से परिचय प्राप्त करने के बाद एक मनोरंजनात्मक हॉकी मैच का प्रदर्शन किया। इस मैच को कराने के दो मुख्य मकसद थे। पहला यह कि हॉकी खेल की लोकप्रियता लोगों में बढ़ें और दूसरा यह की बहुत खूबसूरती से बने हुए मोहम्मद शाहिद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम को बहुत कम लोग जानते हैं इसलिए यहां इस तरह का आयोजन करके आप स्वयं और अपने बच्चों को यहां लाए और स्टेडियम के बारे में भी जानें।

मीडिया की तरफ से शैलेंद्र सिंह, राजेश राय, विशाल सिंह, आशीष चतुर्वेदी, सत्या सिंह, सूर्य नारायण सिंह, अनीता श्रीवास्तव, अनुराग महाजन आदि ने भाग लिया जबकि समाज समाज सेवी एकादश की तरफ से प्रभा सिंह, पूनम गंगवार, ओम सिंह ,अभिषेक कुमार, दीपक महाजन, शोभना सिंह, अश्वनी मेहता, अजय कुमार, रश्मि सिंह, नरेंद्र कौर ने शानदार हॉकी का प्रदर्शन किया है। इस अवसर पर रितिक स्पोर्ट्स के मनीष भी मौजूद थे। विशेष अतिथि अश्वनी सिंह, आनंद शेखर सिंह, आलोक सिंह, रीना सिंह, यू.पी. सिंह ,शारदा सिंह, रेखा सिंह इत्यादि मौजूद थे। इस प्रोग्राम का सफल आयोजन रीता सिंह पटेल, अनीता राज एवं डॉ. शशि सिंह हॉकी कोच ने किया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com