Sunday - 29 January 2023 - 1:25 AM

GULLY BOY REVIEW : दमदार एक्टिंग लेकिन कहानी बिगाड़ेगी फिल्म का खेल

मुंबई। सिम्बा के बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के बाद रणवीर सिंह और आलिया भटट् की रैप म्यूजिक बेस्ड फिल्म गली बॉय का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। फिल्म के ट्रेलर आने के बाद से ही इसका जबरदस्त क्रेज बना हुआ था। फिल्म में दर्शक रणवीर सिंह को रैपर के रूप में देखने के लिये बेकरार तो थे ही साथ ही पहली बार पर्दे पर दोनों की जोड़ी देखने के लिये भी उत्साहित थे। दोनों ही सितारे जब भी स्क्रीन पर आते है अपनी कलाकारी से सबका दिल जीत लेते हैं। ऐसे में दोनों के फैंस फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे और गुरुवार को वेलेनटाइन डे पर उनका इंतजार खत्म हुआ। रणवीर और आलिया जमकर अपनी फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं।

क्या है खास

अलग सब्जेक्ट्स पर फिल्में बनाने के लिये जानी जाने वाली डायरेक्टर जोया अख्तर की फिल्म गली बॉय मुंबई के धारावी में रहने वाले एक साधारण लड़के मुराद की कहानी है जो गरीबी में जीने के बावजूद अपने सपनों को मरने नहीं देता है। बस्ती में रहने वाला यह साधारण सा लड़का रैपर बन जाता है और गली बॉय नाम से फेमस हो जाता हैं।

लम्बे वीकेंड का मिलेगा फायदा

फिल्म का बजट 50 करोड़ के करीब बताया जा रहा है और लगभग 8 करोड़ तक फिल्म ने एडवांस बुकिंग से कमा लिया है। इसके इलावा फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर वैलेंटाइन वीक में सिंगल रिलीज होने से अच्छा फायदा मिलने की उम्मीद है क्योंकि इसे 4 दिन का लंबा वीकेंड मिल रहा है।

बात कहानी की

गली बॉय की कहानी बहुत ही सिंपल सी है जो इसे कमजोर साबित कर सकती है। फिल्म काफी लंबी है और इसका फस्ट हाफ बोर करता है, सहाफ धीरे-धीरे स्पीड पकड़ता है। कहानी बीच-बीच में फिर स्लो हो जाती है। फिल्म का क्लाइमेक्स भी निराशाजनक है। कुल मिलाकर कहानी में दम नहीं है। लेकिन सोशल मीडिया पर फिल्म को खूब रिस्पांस मिल रहा है।

रणवीर नहीं आलिया को मिला है एक्टिंग करने का खूब मौका

गली बॉय का ट्रेलर देखने के बाद लगा था कि कहानी में केवल रणवीर सिंह के ही ईर्द-गिर्द रहेंगी लेकिन आलिया भटट् और सिद्धांत चतुर्वेदी को भी जोया ने बराबर स्पेस दिया है। फिल्म में रणवीर का करेक्टर डरा और सहमा हुआ सा दिखाया गया है। आलिया स्क्रीन पर बोल्ड और एग्रेसिव लड़की का किरदार निभा रही हैं। वहीं, सिद्धांत ने रैपर के स्वैग, एटिट्यूड, बॉडी लैंग्वेज और एक्सप्रेशन को बखूबी पकड़ते हुए अपनी उम्दा कलाकारी दिखाई है।https://www.jubileepost.in

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com