Monday - 30 January 2023 - 1:17 AM

Google India Industry Head बनी ‘पापा कहते हैं’ की अभिनेत्री

Mayoori Kango-JUBILEEPOST

बॉलीवुड में कई ऐसे चेहरे आये जो भले ही अपने अभिनय से लोगो के दिल में जगह न बना पाये,लेकिन आज एक अच्छे मुकाम पर है।
गूगल इंडिया के इंडस्ट्री हेड(Google India Industry Head) का पद संभाल रही मयूरी कांगो को ही ले लीजिये ।

‘घर से निकलते ही…’ में दिखी अभिनेत्री मयूरी कांगो फिल्मों और टेलीविज़न में काम करने के बाद एक पब्लिसिस कम्पनी में मैनेजिंग डायरेक्टर का काम कर रही थीं।

अभिनेत्री मयूरी पढ़ने में बहुत अच्छी थी उनका सिलेक्शन आईआईटी में हो गया था। मयूरी ने इसे ठुकरा कर एक्टिंग में करियर बनाने की ठानी, लेकिन आखिर में उनकी पढ़ाई ही उनके काम आई।

दिसंबर 2003 में मयूरी ने एनआरआई आदित्य ढिल्लन से शादी कर ली। मयूरी अपने पति के साथ अमेरिका जा बसी, जहां उन्होंने एमबीए की पढ़ाई पूरी की और उसके बाद साल 2004 से लेकर 2012 तक उन्होंने अमेरिका में ही जॉब की।

मयूरी को 8 साल का एक बेटा है, जिसके जन्म के बाद ही वो इंडिया लौट आई थीं। भारत लौटकर वो फिर अपने घर-परिवार और जॉब में बिजी हो गयीं।

मयूरी कांगो अपने इंटरव्यू में कहा था कि लड़कियों को अपनी पढ़ाई पूरी करके ही बॉलीवुड में किस्मत आज़मानी चाहिए। क्योंकि बॉलीवुड में किस्मत का चमकना ज़रूरी नहीं है।

बता दें मयूरी ने अपने फ़िल्मी करियर में अजय देवगन, अरशद वारसी के साथ ‘होगी प्यार की जीत’ और ‘पापा कहते हैं’ और जैसी फिल्मों में काम किया ।

इनके अलावा उनकी कोई फ़िल्म कुछ ख़ास रंग नहीं दिखा पाई। बॉबी देओल, रानी मुखर्जी, अनुपम खेर जैसे एक्टर्स के साथ काम करने के बाद मयूरी आखिरी बार साल 2000 में आई तेलुगु फ़िल्म ‘वामसी’ में दिखी थीं।

गन्‍ना बेल्‍ट में मोदी की एक हफ्ते में दूसरी रैली, मैदान में उतरी प्रियंका

बॉलीवुड में नाकाम होने के बाद मयूरी ने छोटे पर्दे की तरफ रुख किया। ‘नरगिस’ (2000), ‘थोड़ा गम, थोड़ी खुशी’ (2001), ‘डॉलर बाबू’ (2001) और ‘किट्टी पार्टी’ (2002) जैसे डेली सोप में काम करने के बाद भी उनका एक्टिंग करियर जोर नहीं पकड़ पाया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com