Saturday - 18 September 2021 - 1:26 PM

गिरफ्तारी के बाद ट्विटर इंडिया पर TOP में ट्रेंड हुए पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इस साल मार्च में जबरन सेवानिवृत्त किए गए यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है।

दरअसल सीएम योगी को चुनौती देने वाले अमिताभ ठाकुर को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में यूपी पुलिस ने शुक्रवार को लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया है लेकिन गिरफ्तारी बेहद नाटकीय ढंग से हुई है।

बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीडिता को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है।

हालांकि अब उनकी गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर उनको रिहा करने की मांग भी तेज हो गई है। इतना ही नहीं गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही ट्विटर इंडिया पर अमिताभ ठाकुर टॉप पर ट्रेंड होते नजर आ रहे हैं।

लोग उनसे जुड़ी जानकारी के लिए सोशल मीडिया पर सर्च कर रहे हैं। लोग जानता चाहते हैं कि आखिर क्यों उनके साथ ऐसा बर्ताव किया गया है।

आलम तो यह है कि ट्विटर पर उनकी गिरफ्तारी को लेकर जमकर बहस देखने को मिल रही है। लोग उनकी गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। इसके साथ ही जिस तरीके से उनको पुलिस ने गिरफ्तार किया इसको लेकर सवाल उठ रहा है।

उनकी गिरफ्तारी का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें वो ‘ऐसे नहीं जाऊंगा,ऐसे नहीं जाऊंगा। चिल्लाते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन फिर भी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, कि भूतपूर्व पुलिस के विरुद्ध भाजपा सरकार की पुलिस का अभूतपूर्व कार्य! भाजपाई राजनीति लोगों के बीच दरार पैदा करके ही जिंदा है।

अब भाजपा सरकार के दबाव के कारण पुलिस ही पुलिस के ख़िलाफ़ काम करने पर मजबूर है। एक सेनानिवृत आईपीएस के साथ ऐसा व्यवहार अक्षम्य है।

 

ट्वीटर पर लोगों की तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। सोशल मीडिया यूजर्स लगातार ट्वीट करके आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को रिहा करने की मांग कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि अमिताभ ठाकुर को जबरदस्ती उठाया जा रहा है पुलिस अपहरण पर उतर आई है ।

एक यूजर ने लिखा है कि दुखद है इतने बड़े बड़े अफसर के साथ जब जबरदस्ती हो रही है तो आम आदमी का क्या हाल होगा श्री अमिताभ ठाकुर सर के साथ गलत हो रहा है सरकार गलत कर रही है शर्मनाक…

समाजवादी पार्टी के नेता आईपी सिंह ने ट्वटी कर कहा है कि IPS श्री अमिताभ ठाकुर IG स्तर के बेहद ईमानदार अफसर हैं उन्हें जबरिया रिटायर किया गया। आज उनके साथ बर्बरता पूर्वक व्यवहार करते हुए मनगढ़ंत केस लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा मात्र का परिणाम है। #आपातकाल_है_उत्तर_प्रदेश_में

अजय मिश्रा नामक यूजर ने लिखा है कि दुखद है इतने बड़े बड़े अफसर के साथ जब जबरदस्ती हो रही है तो आम आदमी का क्या हाल होगा श्री अमिताभ ठाकुर सर के साथ गलत हो रहा है सरकार गलत कर रही है शर्मनाक…

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com