Monday - 30 January 2023 - 10:10 AM

फरीदाबाद बूथ कैप्चरिंग मामला: 19 मई को होगा पुर्नमतदान

पॉलिटिकल डेस्क।

12 मई को मतदान के दौरान फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के असावटी गांव स्थित एक मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह मतदान के दौरान वोटर्स को प्रभावित करते और तीन-चार बार ईवीएम में खुद बटन दबाने की कोशिश करते दिखाई दे रहा था। घटना सामने आने के बाद पोलिंग एजेंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी का तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह अशोक कुमार गर्ग को फरीदाबाद का नया DC बनाया गया है। साथ ही असावटी पोलिंग स्टेशन पर 19 मई को पुनर्मतदान करवाने का फैसला लिया गया है।

क्या है मामला

टि्वटर पर वायरल वीडियो में दिख रहा है कि फरीदाबाद के पृथला के आसावती के एक पोलिंग बूथ के अंदर एक युवक टेबल पर नीली टीशर्ट पहनकर बैठा है। कमरे में महिला वोटर्स लाइन में खड़ी हुई दिख रही हैं। जब एक महिला वोटर वोट डाल रही होती है तो वह युवक अपनी सीट से उठता है और उसकी तरफ जाता है।

इसके बाद देखकर ऐसे लग रहा है कि वह जबरन बटन दबाता है। इसके बाद वह वापस अपनी सीट पर आ जाता है। उसने दो और महिलाओं के साथ ऐसा किया। टि्वटर पर वीडियो शेयर करते हुए कई लोगों ने चुनाव आयोग को टैग किया और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com