Tuesday - 7 February 2023 - 1:34 PM

Twitter पर इलेक्शन कमीशन ने लॉन्‍च की खास इमोजी, देखें VIDEO

न्‍यूज डेस्‍क 

लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। इस बार आम चुनाव जमीन के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी लड़ा जा रहा है। चाहे पीएम नरेंद्र मोदी हो या कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी सभी नेता ट्वीटर और फेसबुक के जरिए एक दूसरे पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं।

ट्विटर पर चुनाव आयोग 

वहीं, चुनाव आयोग भी इस बार आम चुनाव में सोशल मीडिया पर एक्‍टीव हो गया है। चुनाव आयोग ने ट्वीटर पर अपना एकाउंट ECISVEEP के नाम से बनाया है। ट्विटर हैंडल ECISVEEP में SVEEP का मतलब, सिस्टेमैटिक वोटर्स एडुकेशन एंड इलेक्ट्रोलर पार्टिसिपेशन प्रोग्राम।


ट्विटर ने चुनाव आयोग का ट्वीट करके स्‍वागत किया। इसके साथ ही #LokSabhaElections2019 हैशटैग के साथ इमोजी लॉन्च की गई है, जिसे इलेक्शन कॉन्वर्सेशन में यूज किया जाएगा।


ट्विटर इंडिया ने स्पेशल इलेक्शन इमोजी भी लॉन्च की है। कंपनी के मुताबिक ये इलेक्शन से जुड़े डिस्कशन को बेहतर और हेल्थी बनाने के लिए यह पहल की गई है। इलेक्शन कमीशन के ट्विटर हैंडल से #DeshKaMahaTyohar  हैशटैग के साथ ट्वीट किया जा रहा है।


ट्विटर इंडिया पब्लिक पॉलिसी एंड गवमेंट डायरेक्टर महिमा कौल ने कहा है,

‘इंडिया दुनिया की सबसे बड़ी डेमॉक्रेसी है और आने वाले इलेक्शन में ट्विटर के लिए ये मुख्य फोकस होगा. पिछले कुछ महीनों से हमने कॉन्वर्सेशन की इंटेग्रिटी को सेफगार्ड करने के लिए कदम उठाए हैं. हम इलेक्शन कमीशन के हैंडल @ECISVEEP को अपने प्लेटफॉर्म पर आने से ऑनर्ड हैं’

ट्विटर इंडिया ने जेनेरल इलेक्शन के लिए नई इमोजी लॉन्च की है जिसमे इंडियन पार्लियामेंट का इल्सट्रेशन है। इसकी शुरुआत हो चुकी है और यह इमोजी 31 मई तक रहेगी।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com