Monday - 6 February 2023 - 2:12 PM

जल्द करें कही छूट न जाए ये सरकारी नौकरी

न्यूज़ डेस्क

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए रेलवे में नौकरी पाने का अंतिम मौका है, जिन लोगों ने रेलवे ग्रुप डी लेवल एक (आर आर बी ग्रुप डी) के पदों पर आवेदन नहीं किया है, वे जल्द आवेदन कर लें चूंकि इन ऑनलाइन आवदनों के लिए मात्र तीन दिन ही शेष बचे है। आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल है।

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदकों का 10वीं पास होना और आईटीआई होना जरुरी हैं। इसमें 18 से 33 साल के बीच के लोग आवेदन कर सकते हैं। लेकिन ओबीसी और एससी, एसटी कैटेगरी के लिए अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष और पांच वर्ष की छूट दी गई है।

वहीं, चयन प्रक्रिया सीबीटी परीक्षा के माध्यम से होगी, जोकि सितंबरया अक्टूबर 2019 में आयोजित की जाएगी।

मिलेगा EWS का लाभ

बता दें कि इन भर्तियों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को EWS के तहत 10 फीसदी आरक्षण का लाभ मिलेगा। इसके लिए आपको EWS सर्टिफिकेट बनवाना होगा।

EWS कौन जारी कर सकेगा सर्टिफिकेट

सर्टिफिकेट जिले के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, एडिश्नल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, कलेक्टर, डिप्टी कमिश्नर, एडिश्नल डिप्टी कमिश्नर, फर्स्ट क्लास स्टाइपेंडरी मजिस्ट्रेट, सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट, तालुका मजिस्ट्रेट जारी कर सकते है। इसके अलावा एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट, एक्स्ट्रा असिस्टेंट कमिश्नर, चीफ प्रेजिडेंसी मजिस्ट्रेट, एडिश्नल चीफ प्रेजिडेंसी मजिस्ट्रेट, या उससे ऊपर की रैंक के रेवेन्यू ऑफिसर कर सकेंगे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com