Monday - 27 September 2021 - 12:43 AM

Dhanbad Judge Death : जज की सड़क हादसे में मौत लेकिन अब हत्या की आशंका

जुबिली स्पेशल डेस्क

पटना। झारखंड के औद्योगिक शहर धनबाद में एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है। दरअसल यहां पर एक ऑटो ने धनबाद के जज उत्तम आनंद को टक्कर मारकर फरार हो गई। इसके साथ ही आनन-फानन में उनको अस्पताल में लाया गया लेकिन जहां उनकी मौत हो गई है।

हालांकि ये हादसा नहीं अब हत्या बतायी जा रही है।  बताया जा रहा है कि चोरी के ऑटो से टक्कर मारी गई है और वहां से फरार हो गई। मामला बुधवार का है। बताया जा रहा है कि न्यायाधीश उत्तम आनंद ने छह माह पहले ही धनबाद के न्यायाधीश के रूप पदभार ग्रहण किया था। इसके पूर्व वह बोकारो के जिला एवं सत्र न्यायाधीश थे।

जज रोज की तरह सुबह मॉर्निंग वॉक करने 5 बजे सुबह अपने आवास से निकले थे तभी रणधीर वर्मा चौक के आगे न्यू जज कॉलोनी मोड़ पर एक ऑटो उन्हें टक्कर मार कर वहां से गायब हो गई।

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी की फुटेज को देखने के बाद यह साफ लग रहा है कि यह घटना कोई हादसा नहीं है बल्कि जज उत्तम आनंद को जान बूझकर ऑटो से टक्कर मारी गई हो।

धनबाद से सटे गिरिडीह पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए ऑटो चालक और उसके दो सहयोगी को गिरिडीह से दबोच लिया है। इधर पुलिस ने ऑटो को भी जब्त कर लिया है और आरोपियों को गिरफ्तार कर धनबाद ले गई है।

दूसरी ओर बुधवार को मॉर्निंग वॉक से जज वापस नहीं आये तो उनके घरवाले काफी परेशान हुए और पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने तलाशी शुरू की भी पता चला कि एक अस्पताल में एक लाश लावारिस मिली है। इसके बाद जज के बॉडीगार्ड ने शव को पहचाना है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि जज आनंद चर्चित रंजय सिंह हत्याकांड की सुनवाई कर रहे थे। जबकि जज उत्तम आनंद ने शूटर अभिनव सिंह और अमन के गुर्गे रवि ठाकुर की जमानत याचिका को भी खारिज कर दिया था। इस वजह से उनकी मौत में साजिश के तार जुडऩे की बात कही जा रही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com