Tuesday - 30 November 2021 - 9:11 PM

पश्चिम बंगाल में अब छूने से फैल रहा है कोरोना

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के बाद से कोरोना संक्रमितों की तादाद में काफी इजाफा हुआ है. पिछले एक हफ्ते में कोरोना से संक्रमित होने वालों की तादाद लगभग दोगुनी हो गई है. पिछले शुक्रवार को कोरोना के 127 नये मामले आये थे जबकि इस शुक्रवार को यह आंकड़ा 242 पहुँच गया. पिछले 24 घंटों में पश्चिम बंगाल में कोरोना के 846 नये मामले सामने आये जबकि 12 मरीजों की मौत हो गई.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दुर्गा पूजा के दौरान उमड़ने वाली भारी भीड़ कोरोना को बढ़ाने में मददगार साबित हुई. लोगों ने कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया और लापरवाही के साथ दुर्गा पूजा और जुलूसों में शामिल हुए. अधिकारियों के मुताबिक़ कोलकाता की दुर्गा पूजा में बड़ी तादाद ऐसे लोगों की थी जिन्होंने मास्क नहीं पहना था. दुर्गा पूजा की भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो पाना तो यूं भी संभव नहीं है.

यह भी पढ़ें : रूस में कोरोना ने की ज़बरदस्त वापसी, एक दिन में 1064 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : मंडी में नहीं बिका धान तो किसान ने किया उसे आग के हवाले

यह भी पढ़ें : बसपा का वोटबैंक तेजी से तोड़ रहे हैं अखिलेश यादव

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : पार्टी विथ डिफ़रेंस के क्या यह मायने गढ़ रही है बीजेपी

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल में जिस किस्म का कोरोना तेज़ी से फैल रहा है वह सिर्फ छू लेने से फैल जाता है. कोलकाता के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. राजा धर का कहना है कि अगले एक हफ्ते में कोरोना के बेहिसाब मामले सामने आ सकते हैं. बेहतर होगा कि अस्पतालों में तेज़ी से मेडिकल तैयारियां की जाएं. आंकड़ों की बात करें तो पश्चिम बंगाल में 20 अगस्त को पाजीटिविटी रेट 1.6 था, 20 सितम्बर को यह 1.9 हो गया और 20 अक्टूबर को यह बढ़कर 2.4 हो चुका है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com