Thursday - 9 February 2023 - 6:44 PM

कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी में CMP पर बनी सहमति

जुबिली पोस्ट न्यूज़ 

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ कांग्रेस और राकांपा की संभावित गठबंधन सरकार से पहले गुरुवार को तीनों दलों के नेताओं ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए बैठक की। इस बैठक में तीनों दलों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर सहमति बन गई है।

बता दें कि तीनों दलों की इस बैठक में तय हुआ है कि प्रो-मुस्लिम या प्रो-हिंदू के एजेंडे से दूर रहकर जनता से जुड़े मुद्दों को न्यूनतम साझा कार्यक्रम (CMP) में शामिल किया जाए।

एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा कि किसान कर्जमाफी, फसल बीमा योजना, बेरोजगारी, अल्पसंख्यक, एससी, ओबीसी, महिला सशक्तिकरण से संबंधित मुद्दे ड्राफ्ट में हैं। जरूरत पड़ने पर इसमें बदलाव भी हो सकता है।

शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बात हुई है। ड्राफ्ट तैयार है। जिसे तीनों ही पार्टियों के अध्यक्ष के पास भेजा जाएगा। वहीं कांग्रेस की ओर से पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि दो दिनों तक हमारी बातचीत चली। ड्राफ्ट में क्या है इसका खुलासा फिलहाल हम यहां नहीं कर सकते।

गौतलब है कि महाराष्ट्र में चुनाव परिणाम आने के बाद कोई भी दल सरकार नहीं बना पाया है वहीं केन्द्रीय कैबिनेट की मंजूरी के बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है। हालांकि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस अभी भी सरकार बनाने की कोशिश में हैं। इसी सम्बन्ध में गुरुवार को तीनों पार्टी के नेताओं के बीच बैठक हुई है। अब देखना यह है कि क्या शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस सरकार बनाते हैं या फिर से कोई पेंच फंसता है।

यह भी पढ़ें : होमगार्ड विभाग का काला सच, वीडियो में जाने पूरी दास्तां

यह भी पढ़ें : JNU में किसने लिखा- ‘भगवा जलेगा’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com