Sunday - 11 April 2021 - 4:19 AM

राहुल ने बताये तीन मुहावरों के जरिये सरकार के हालात

जुबिली न्यूज़ डेस्क

अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग की छापेमारी की। इसको लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल ने ट्वीट करते हुए तीन मुहावरों के जरिये सरकार पर हमला बोला। साथ ही बताया कि केंद्र सरकार ने किसान समर्थकों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। हालांकि अपने इस ट्वीट में उन्होंने तापसी और अनुराग का नाम नहीं लिया।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘कुछ मुहावरे: उँगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार आईटी डिपार्टमेंट, ईडी, सीबीआई के साथ ये करती है। भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड करवा रही है।’

इससे पहले तापसी और अनुराग के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर महाराष्ट्र सरकार, महाराष्ट्र कांग्रेस, शिवसेना सहित अन्य विपक्षी पार्टियों ने भी सरकार पर निशाना साधा था। इन्होने इस कार्रवाई को बदले की कार्रवाई करार दिया है।

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप व उनके साझेदारों के घरों और कार्यालयों पर बुधवार को छापेमारी की। साथ ही उनसे पूछताछ भी की। ये पूछताछ आज भी जारी रहेंगी।

इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि यह छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच को लेकर की गई। यह छापेमारी मुंबई और पुणे में 30 स्थानों पर की गई। विभिन्न परिसरों से दस्तावेज एवं कंप्यूटर आदि उपकरण को जब्त किया गए हैं।

वहीं तापसी पन्नू और कश्यप, दोनों ही कई मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखते हैं। दोनों पुणे में शूटिंग कर रहे हैं और समझा जाता है कि छापेमारी के दौरान होने वाली प्रारंभिक पूछताछ के तहत आयकर अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की।

ये भी पढ़े : ऐसा क्या हुआ जो अचानक बंद किया गया ताजमहल

इसके अलावा अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उसमें तत्कालीन प्रवर्तक कश्यप, निर्देशक-निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता विकास बहल और निर्माता-वितरक मधु मंटेना शामिल हैं।

ये भी पढ़े : उद्धव ठाकरे ने उधेड़ी बीजेपी की बखिया, कहा-भारत माता की जय बोल…

आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि इन संस्थानों के बीच हुए कुछ लेन-देन विभाग की नजर में थे। साथ ही टैक्स चोरी के आरोपों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए सबूत एकत्रित करने के लिए यह कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़े : बंगाल में पेट्रोल पंप से हटाए जायेंगे प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टर

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com