Sunday - 7 January 2024 - 7:03 AM

उत्तर भारत में टूटा Cold Attack का कहर, मौसम पर आया ये बड़ा अलर्ट

जुबिली स्पेशल डेस्क

देश में इस वक्त प्रचंड ठंड पड़ रही है। इस वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि बीते दो दिनों से मौसम ने काफी तेजी से करवट बदला है और मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

जोरदार ठंड के बाद आज कुछ राहत मिली थी लेकिन शाम होते-होते मौसम ने फिर अचानक से करवट ले ली और सर्दी का सितम फिर से देखने को मिल रहा है।

आने वाले दिनों में एक बार फिर मौसम का कहर देखने को मिल सकता है। दिल्ली में तो मौसम ने दो से तीन दिन पहले दो से तीन डिग्री पर जा पहुंचा था। पहाड़ों से बर्फीली हवाएं मैदानी इलाकों में पहुंचेंगी और सर्दी को बढ़ाने को काम करेंगी। देश की राजधानी दिल्ली को लेकर बड़ा अपडेट मौसम विभाग ने दिया है। मौसम विभाग की माने तो 17 और 18 जनवरी को दिल्ली के आयानगर और रिज में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री के पास तक पहुंच सकता है।

वहीं अधिकतम तापमान 17 से 18 डिग्री सेल्सियस जा सकता है। घना कोहरा तो रहेंगा औ शीतलहरी से ठंड और बढ़ेंगी। कल दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज पहुंचा सकता है।

वहीं बात अगर यूपी की जाये तो शनिवार को मौसम ने अचानक से करवट ली और सर्द हवाओं ने लोगों को सर्दी का ज्यादा एहसास कराया है। मौसम विभाग ने भी मकर संक्रांति के बाद भीषण ठंड का अलर्ट जारी किया है। अगले हफ्ते तक भीषण ठंड के असार है।

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि मकर संक्रांति से उत्तर प्रदेश में और ठंड बढ़ेंगी और साथ में गलन और ठिठुरन से भी लोगों को सामना करना पड़ा सकता है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com