Wednesday - 8 February 2023 - 2:57 AM

‘केंद्र सरकार हमें ट्रांसजेंडर घोषित कर दे’

न्यूज़ डेस्क

पिछले कई दिनों से पुडुचेरी में चल रही सीएम और उपराज्यपाल के बीच की तनातनी की आंच अब केंद्र सरकार तक पहुंच गई है। केंद्र शासित प्रदेशों में शुमार पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार को जब जैसा मन करता है उस हिसाब से हमारे साथ बर्ताव किया जाता है।

यही नहीं उन्होंने हमलावर होते हुए कहा कि इससे अच्छा है कि सरकार हमें ट्रांसजेंडर घोषित कर दे। हम न इधर के रह गए हैं और न ही उधर के। कुछ इसी तरह की हमारी स्थिति हो गई है।

सीएम ने कहा कि जब जीएसटी जैसे विषयों की बात आती है, तो पुडुचेरी के साथ अन्य राज्यों की तरह व्यवहार किया जाता है। वहीं, जब ऐसी योजना को पुडुचेरी में लागू करने की जरूरत होती है तो उसे केंद्र शासित प्रदेश की तरह देखा जाने लगता है। ये कैसा भेदभाव है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार केंद्र शासित प्रदेशों के साथ दोहरी नीति अपना रही है।

सीएम ने उपराज्यपाल को बताया हिटलर की बहन  

दरअसल सीएम वी नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच पिछले कई दिनों से तनातनी चल रही है। हाल में ही नारायणसामी ने किरण बेदी को जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर की बहन कहा था

इसके साथ ही उनके कामकाज के तरीके की आलोचना भी की थी। उन्होंने कहा था कि जब कभी भी वह मंत्रिमंडल के फैसलों को नकारती हैं तो उनका खून खौल उठता है।

हम किसी के नौकर या गुलाम नहीं

सीएम ने बताया कि, ‘उपराज्यपाल ने हमारी यात्रा पर सवाल उठाए। हमें अपनी यात्रा के लिए उनकी मंजूरी की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम उनके नौकर या गुलाम नहीं हैं।’ बता दें कि किरण बेदी ने कहा था कि उन्हें मीडिया के जरिए सीएम की इस यात्रा के बारे में पता चला। इस पर उन्होंने सवाल उठाया था कि इस यात्रा के लिए जरूरी मंजूरी ली गई थी या नहीं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com