Monday - 27 January 2020 - 3:37 AM

यूपी टेट : परीक्षा से पहले चेक कर लें ये चीजें, नहीं तो…

जुबिली न्यूज़ डेस्क

यूपी टेट 2019 परीक्षा कल यानी 8 जनवरी को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। यूपी टेट की परीक्षा में शामिल हो रहे उम्मीदवारों को कुछ जरुरी सावधानियां बरतने की आवश्यकता है। क्योंकि परीक्षा केंद्र में प्रवेश को लेकर जारी निर्देश में थोड़ा बदलाव किए गए हैं।

बता दें कि परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड के आलावा आईडी प्रूफ लेकर जाना है। उम्मीदवार को आवेदन के समय इस्तेमाल किया गया ओरिजनल आईडी प्रूफ लेकर एग्जाम हॉल जाना होगा।

यह भी पढ़ें : निर्भया को मिला इन्साफ, चारों गुनाहगारों को फांसी

इसके आलावा उम्मीदवारों को प्रशिक्षण योग्यता का प्रमाणपत्र अथवा किसी भी सेमेस्टर की निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति अथवा सम्बंधित प्रशिक्षण संसथान के रजिस्ट्रार/सक्षम प्राधिकारी द्वारा इन्टरनेट से प्राप्त अंकपत्र की प्रमाणित प्रति साथ ले जाना अनिवार्य है।

इन बातों का भी रखे ध्यान

एग्जाम से एक दिन पहले उम्मीदवार को कोई भी नया टॉपिक पढ़ने के बजाए, पहले से पढ़े हुए टॉपिक पर ही फोकस करना चाहिए।

UPTET Exam के लिए कक्ष परीक्षा से 30 मिनट पहले खोले दिए जाते हैं। ऐसे में उम्मीदवारों को बिना देरी किए केंद्र पर पहुंचना चाहिए।
परीक्षा कक्ष में जाकर अपने रोल नंबर वाली सीट पर ही बैठे, क्योंकि कई बार परीक्षार्थी चेकिंग के दौरान अपनी सीट पर बैठा नहीं मिलता है तो उसे परीक्षा से वंचित कर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें : जेएनयू : रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी, जानें हिंसा की घटना पर क्या बोले वीसी

उम्मीदवारों को परीक्षा में मोबाइल, कैलकुलेटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर नहीं जाना चाहिए।

बता दें कि यह परीक्षा गत वर्ष 22 दिसंबर को होनी थी लेकिन देशभर में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com