Saturday - 4 February 2023 - 8:43 PM

इटावा के गांव में आग लगने से 30 घर जले

जुबिली पोस्ट ब्यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के बकेवर क्षेत्र के मड़ैया दिलीप नगर गांव में सोमवार दोपहर लगी भीषण आग में 30 घरों में रखा लाखों का सामान और कई मवेशी जल गये। भरथना क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक बैजनाथ ने यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मड़ैया दिलीप नगर गांव में जयप्रकाश के पशु बाड़े में दोपहर करीब साढ़े 12 बजे अचानक आग लग गई और देखते ही देखते उसने विकराल रुप घारण कर लिया। बढ़ती आग को रोकने के लिए ग्रामीणों ने खुद ही अपने छप्पर तोड़ डाले। इसकी वजह से ज्यादा आग गांव में फैल नहीं सकी।

सूचना पर फायर ब्रिगेड की तीन गाडियां करीब दो घंटे देरी से पहुंची, कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू नहीं पाया जा सका।
देर शाम तक घरों से धुंआ उठता रहा। वहीं देरी से फायर बिग्रेड पहुंचने पर ग्रामीणों ने अपना गुस्सा पुलिस की गाडी पर उतारा और पत्थर मारकर प्रभारी निरीक्षक बकेवर की गाडी के शीशे तोड डाले।

उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है। आग में घरों में रखे सामान के अलावा कई मवेशी भी जलकर मर गये। इस बीच चकरनगर के तहसीलदार नरेन्द्र सिंह ने बताया कि इस अग्निकांड के लिए मुआयना करने के लिए राजस्व कर्मियों को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि आग पीडितों को मुआवजा दिलाया जाएगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com