Thursday - 6 May 2021 - 5:46 PM

OMG ! पहले किया किडनैप फिर की जबरन शादी लेकिन बाद में …

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। किर्गिस्तान में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहाँ पर हर पांचवी दुल्हन का अपहरण किया जाता है। इतना ही नहीं इस परम्परा से UN भी काफी परेशान है।

मामला तब प्रकाश में आया जब एक महिला को पहले अगवा किया गया और फिर जबरन उसकी शादी करा दी गई। इसके बाद इस महिला की लाश एक गाड़ी में मिली।

इसके बाद लोगो में काफी गुस्सा देखने को मिला और लोगों ने इसका विरोध तेज कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यहाँ पर 27 साल की एजादा केनेतबेकोवा को तीन लोग जबरदस्ती अपनी कार में बैठाकर अपने साथ लेकर भाग निकले।

ये भी पढ़े: माओवादियों ने ऐसे ही नहीं छोड़ा कोबरा जवान, जानें पूरी कहानी

ये भी पढ़े:  बिहार में दूसरे राज्यों से लौटने वालों को कोरोना निगेटिव के बाद भी रहना होगा क्वारंटाइन

रिपोर्ट्स के अनुसार, इनमें से एक शख्स इस महिला से शादी करना चाहता था इसलिए वे उसे अगुवा किया था। मामला तब और बढ़ गया जब इस महिला की किडनैपिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

शोक में डूबे एजादा के परिवार वालों ने ये भी कहा कि वे पहले भी इस व्यक्ति को चेतावनी दे चुके थे कि वो उनकी बेटी को परेशान ना करें।

कई लोगों का मानना है कि शादी के लिए महिलाओं की किडनैपिंग का कल्चर किर्गिस्तान की एक प्राचीन परंपरा रही है लेकिन कुछ रिसर्चर्स इस मामले में कहते हैं कि ये कॉन्सेप्ट इस सेंट्रल एशियन देश में पिछले कुछ दशकों से ही चल रहा है।

ये भी पढ़े: वैक्सीन को लेकर हर तरफ हाहाकार!

ये भी पढ़े:  BJP ने रेप आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को बनाया जिला पंचायत का प्रत्याशी

पुलिस ने फिर इसकी तलाश शुरू की लेकिन ट्रैक नहीं कर सकी। इसके बाद कुछ दिन बाद इस महिला की बॉडी एक दूसरी कार में मिली।

इसके बाद पुलिस को इस पूरी घटना की सूचना दी गई। लोगो का गुस्सा और तेज होता नज़रआया। इस महिला के साथ ही यंग किडनैपर का शव मिला है। दूसरे किडनैपर को पुलिस ने दबोच लिया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com