Saturday - 23 October 2021 - 2:29 PM

‘टूलकिट’ विवाद में आया ट्विस्ट, पात्रा के ट्वीट को ट्विटर ने क्यों बताया ‘मेनिप्युलेटेड’

जुबिली स्पेशल डेस्क

बीते कुछ दिनों से टूलकिट विवाद काफी तूल पकड़ता नजर आ रहा है। टूलकिट विवाद को लेेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है। इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा लगातार कांग्रेस पर हमलावर है।

उन्होंने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर टूलकिट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने का आरोप लगाया था। अब इस ट्वीट को ट्विटर ने मेनिप्युलेटेड बता डाला है। जानकारी के मुताबिक 18 मई को संबित पात्रा की तरफ से किए एक ट्वीट किया गया था। इस ट्वीट में एक फोटो भी शेयर की गई थी।

इस फोटो में बताया गया था कि कांग्रेस सोशल मीडिया के जरिए कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान पीएम मोदी की छवि को खराब करने की कोशिश कर रही थी। उधर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए इस दस्तावेज को गलत बताते हुए इसे पूरी तरह से फर्जी करार दिया था।

यह भी पढ़ें :   प्रियंका ने योगी को लिखा खत, कहा-व्यापारियों व दुकानदारों को…

यह भी पढ़ें :  चीन से बढ़ती नजदीकी पर रूसी राष्ट्रपति ने क्या कहा?

ट्विटर की पॉलिसी क्या है

अब सबकी जहन में ये सवाल उठ सकता है कि आखिर क्यों संबित पात्रा के ट्वीट को ट्विटर ने मेनिप्युलेटेड बताया है। दरअसल जब कंपनी को इस बात का भरोसा करने का कारण मिल जाता है कि पोस्ट में शामिल की गई मीडिया फाइल के साथ छेड़छाड़ की गई है। कई मामलों में कंपनी पोस्ट को हटा भी देती है।

ट्विटर इससे पहले अमेरिका के डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ यह  बड़ा एक्शन लेते हुए उनके अकाउंट को स्थायी तौर सस्पेंड करने का बड़ा कदम उठाया था। अब अगर बात संबित पात्रा के ट्वीट की जाये तो उनके इस ट्वीट पर राहुल गांधी से लेकर महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पलटवार किया था।

कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि पात्रा की तरफ से दिखाया जा रहा डॉक्यूमेंट फर्जी है। साथ ही पार्टी ने ट्विटर को पत्र लिखकर बीजेपी नेता के ट्वीट्स हटाने की मांग की थी। इसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ वहीं ट्विटर ने इस ट्वीट को मैनिपुलेटेड बताया है।

ये हैं पूरा मामला

18 मई को संबित पात्रा ने ट्वीट कर एक डॉक्यूमेंट शेयर किया जिस पर कांग्रेस का लोगो लगा था। महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिए कांग्रेस का टूलकिट देखें। मदद के नाम पर पीआर अभ्यास अधिक लग रहा है। आप कांग्रेस का एजेंडा पढि़ए। संबित पात्रा के इसी ट्वीट पर ट्विटर ने एक्शन लेते हुए इसे मैनिपुलेटेड बताया है।

यह भी पढ़ें :  …तो ऐसे दूर होगी भारत में कोरोना वैक्सीन की किल्लत

यह भी पढ़ें :   महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच फायरिंग, 13 नक्सली ढेर

यह भी पढ़ें : रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में पकड़ा गया मंत्री की पत्नी का ड्राइवर

यह भी पढ़ें : बर्फ की यह चादर पिघलेगी तो कई शहर पानी में समा जायेंगे

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com