Wednesday - 3 June 2020 - 8:25 PM

बिल गेट्स ने अमरीका को दी लॉक डाउन की राय

जुबली ब्यूरो

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने अमरीका में बड़ी तबाही मचाई है लेकिन इसके बावजूद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने लॉक डाउन की नीति को अपनाने से इनकार कर दिया है। ऐसे में भारतीय मूल के उद्योगपति बिल गेट्स ने अमरीकी सरकार को लॉक डाउन को तब तक अपनाने की सलाह दी है जब तक कि कोरोना संक्रमण के मामले कम न हो जाएं।

एक अंग्रेज़ी अखबार में बिल गेट्स ने इस बात पर आश्चर्य जताया है कि कोरोना महामारी के इस बुरी तरह से फैलने के बावजूद समुद्र तट और रेस्टोरेंट अभी भी लोगों के लिए खुले हुए हैं। उन्होंने कहा है कि अमरीका को कोरोना से निबटने में दस हफ्ते से कम नहीं लगेंगे तब तक लॉक डाउन कर देना ही समझदारी है।

उन्होंने कहा है कि अगर लॉक डाउन का सख्ती से पालन नहीं किया गया तो अमरीकी अर्थ व्यवस्था को पटरी पर लौटने के लिए लम्बे वक्त तक इंतज़ार करना पड़ेगा। अमरीका यह नुक्सान अभी उठा लेगा तो हालात जल्दी काबू में आ जायेंगे।

बिल गेट्स ने कहा है कि अमरीका को इस समय वैश्विक दृष्टिकोण को अपनाना चाहिए। दुनिया लॉक डाउन की नीति अपना रही है और इसके फायदे भे नज़र आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिन देशों ने लॉक डाउन किया है वहां के रिज़ल्ट्स का अमरीका अध्ययन करे और उसके बाद फैसला करे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com