Saturday - 18 September 2021 - 1:20 PM

Olympics : कल है सतीश का क्वार्टर फाइनल मैच पर बॉक्सर को लगे सात टांके

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। टोक्यो में भारत के लिए कल का दिन काफी अहम है। दरअसल भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार टोक्यो ओलम्पिक में भारत के लिए पदक जीतने के बेहद करीब है।

सतीश रविवार को (91 किग्रा वर्ग) क्वार्टर फाइनल में भारत की दावेदारी पेश करेंगे लेकिन क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला से पहले बुरी खबर यह है कि बॉक्सर सतीश कुमार को 7 टांके लगे है।

ऐसे में वो कल कैसे रिंग में उतरेगे इसको लेकर अभी किसी के पास ठोस जवाब नहीं है। अगर वो कल का मुकाबले जीत लेते हैं तो सेमी फाइनल में उनका स्थान पक्का हो जायेगा और भारत के लिए एक और पदक भी झोली में आ सकता है।

टोक्यो से मिली जानकारी के अनुसार सतीश को प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन के खिलाफ ठुड्डी और दाहिनी आंख पर गहरा कट लग गया था। इसके बाद आनन-फानन में 7 टांके लगाये गए है।

ऐसे में हालात में उनके रिंग में उतरने को लेकर अभी कोई कुछ नहीं कह रहा है। वहीं बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, मैं आज ( शनिवार) को सतीश से मिला।

डॉक्टर अगर उन्हें इजाजत देते हैं तो वह रिंग में उतरेंगे। सतीश का क्वार्टर फाइनल में विश्व चैम्पियन और उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से मुकाबला होना है।

टोक्यो ओलम्पिक में भारत के पांच मुक्केबाज दावेदारी पेश कर रहे थे लेकिन उसमें से चार मुक्केबाज पहले दौर में हारकर बाहर हो चुके हैं और एकमात्र मुक्केबाज सतीश पर भारतीय उम्मीदा का बोझ है।

महिला मुक्केबाजी में अपना पहला ओलंपिक खेल रहीं लवलीना बोरगोहेन 69 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। इस मुक्केबाज ने देश के लिए एक मेडल तो पक्का कर लिया है। अब देखना होगा क्या रिंग में कल सतीश उतरते हैं या नहीं।

हालांकि ओलम्पिक के नौवें दिन भारत को बॉक्सिंग में तब तगड़ा झटका लगा जब भारत की तरफ से पदक के दावेदार अमित पंघाल 52 किलोग्राम वर्ग में अपना मुकाबला हार गए है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com